1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. UP Corona Vaccination: 15 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना यूपी

UP Corona Vaccination: 15 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना यूपी

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार ने देश में कोरोना के खिलाफ चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। अब तक यूपी में 15 करोड़ से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2021 21:22 IST
UP Corona Vaccination: 15 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना यूपी- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO UP Corona Vaccination: 15 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन लगाने वाला पहला राज्‍य बना यूपी

Highlights

  • UP की योगी सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान में नया कीर्तिमान स्‍थापित किया
  • उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए गए
  • उत्तर प्रदेश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट कर दी जानकारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के खिलाफ जारी टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड-19 रोधी टीके लगाए जा चुके हैं। उत्‍तर प्रदेश ने देश के दूसरे प्रदेशों के मुकाबले अब तक सबसे अधिक टीकाकरण कर नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक शिशिर ने ट्वीट कर कहा, "यूपी में 15 करोड़ से अधिक कोरोना टीके की खुराक लगाई जा चुकी है। इस गहन कार्य में लगे सभी लोगों को बधाई। आइए इस गति को तेज करें- अपर मुख्य सचिव यूपी'

यूपी में आज सोमवार को 14,14,964 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। वहीं देश के अन्य राज्यों में कोरोना टीकाकरण की बात करें तो महाराष्ट्र में आज 7,88,298 लोगों को टीका लगाया गया इसके बाद महाराष्ट्र में अबतक कुल 10,76,78,183 लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है। वहीं कोरोना टीकाकरण के मामले में तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल है जहां अबतक कुल 8,80,82,470 कोविड टीके लगाए जा चुके हैं और आज सोमवार को कुल 6,35,465 लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। चौथे नबंर पर कोरोना टीकाकरण में मध्य प्रदेश हैं जहां अबतक कुल 8,08,43,641 लोगों को कोरोना टीकाकरण लगाया जा चुका है। और पांचवें नबंर पर गुजरात है जहां अबतक कुल 7,74,86,198 लोगों को कोरोना टीकाकरण लगाया जा चुका है।

bigg boss 15