Friday, May 10, 2024
Advertisement

पीएफआई पर बैन की तैयारी? यूपी के डीजीपी ने केंद्र को भेजी सिफारिश

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई पर लगाम लगाने की तैयारी कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 31, 2019 10:44 IST
UP DGP OP Singh- India TV Hindi
UP DGP OP Singh

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानि पीएफआई पर लगाम लगाने की तैयारी कर ली है। यूपी के डीजीपी ने केंद्र सरकार को पीएफआई पर प्रतिबंध की सिफारिश गृह मंत्रालय को भेजी है। गृह विभाग अब केंद्र को भेजेगा बैन की सिफारिश। बता दें कि नागरिकता कानून के विरोध के दौरान हिंसा में पीएफआई की भूमिका सामने आई हैै। हिंसा फैलाने के आरोप में प्रदेश भर से अब तक 22 सदस्य पकड़े गए हैं। 

बता दें कि पीएफआई एक राष्ट्रव्यापी संगठन है इसलिए इस पर बैन का फैसला केंद्र को लेना है। इंडिया टीवी ने बैन की खबर की ज़िक्र 4 दिन पहले ही कर दिया था। अब केंद्र यूपी सरकार ने आधिकारिक रूप से गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है। 

डीजीपी मुख्यालय ने अपनी सिफारिश में पीएफआई के बारे में लिखा है कि इसमें इस्लामिक स्टूडेंट मूवमेंट ऑफ इंडिया यानि सिमी के ज्यादातर सदस्य जुड़ गए हैं। इन संगठनों के लोगों के पास से पूरे राज्य में आपत्तिजनक साहित्य और सामग्री बरामद की गई है। यूपी की हिंसा में पकड़े गए कई लोगों के संबंध पीएफआई से निकले हैं जबकि पीएफआई के कई सदस्य पकड़े गए जिन पर हिंसा फैलाने का आरोप है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement