1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Lockdown: उत्तर प्रदेश के व्यापारी संगठन ने बाजार खोलने का समय बढ़ाने की मांग की

Lockdown: उत्तर प्रदेश के व्यापारी संगठन ने बाजार खोलने का समय बढ़ाने की मांग की

उत्तर प्रदेश के एक व्यापारी संगठन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक जून से लॉकडाउन के दौरान राज्य में दुकानों और बाजारों को खोलने का समय विस्तारित करने का अनुरोध किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 30, 2021 8:09 IST
uttar pradesh market shopkeepers demand relaxation in market opening time उत्तर प्रदेश के व्यापारी स- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के व्यापारी संगठन ने लॉकडाउन के बीच बाजार खोलने का समय बढ़ाने की मांग की

मथुरा. उत्तर प्रदेश के एक व्यापारी संगठन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से एक जून से लॉकडाउन के दौरान राज्य में दुकानों और बाजारों को खोलने का समय विस्तारित करने का अनुरोध किया। उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रवि कांत गर्ग ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री से यह अनुरोध किया।

गर्ग ने कहा कि बाजार के खुलने का समय बढ़ाने से व्यापारियों को घाटे से उबरने में कुछ हद तक सहायता मिलेगी। गर्ग ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के पदाधिकारियों और सदस्यों में सर्वसम्मति है कि वाणिज्यिक गतिविधियों की अवधि में विस्तार की जरूरत है।’’ 

दिल्ली में सोमवार से लॉकडाउन में आंशिक रूप से ढील

दिल्ली में सोमवार से लॉकडाउन में आंशिक रूप से ढील दी जाएगी। काम के घंटे, लगातार जांच और कोविड उपयुक्त व्यवहार की निगरानी से विनिर्माण और निर्माण गतिविधियों को फिर से शुरू किया जाएगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) द्वारा सात जून तक बढ़ाए गए लॉकडाउन के दौरान विनिर्माण इकाइयों और निर्माण स्थलों पर काम करने वाले श्रमिकों और कर्मचारियों को आवाजाही के लिए ई-पास ले जाने की आवश्यकता होगी।

शनिवार को जारी डीडीएमए के एक आदेश में कहा गया है कि सोमवार से, स्वीकृत औद्योगिक क्षेत्रों में बंद परिसर के भीतर विनिर्माण इकाइयों के संचालन और कार्य स्थलों के भीतर निर्माण गतिविधियों की अनुमति दी गई है। शुक्रवार को डीडीएमए की बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाग लिया, जिसमें अन्य सभी प्रतिबंधों को जारी रखने के लिए निर्णय लिया गया, लेकिन कारखानों और निर्माण स्थलों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई।

डीडीएमए के आदेश में कहा गया है कि कार्यस्थल पर केवल बिना लक्षण वाले श्रमिकों और कर्मचारियों को ही अनुमति दी जाएगी। सभी जिला मजिस्ट्रेट नियमित रूप से इन निर्माण इकाइयों और निर्माण स्थलों पर पर्याप्त संख्या में बिना किसी क्रम के लोगों की आरटी-पीसीआर/आरएटी जांच सुनिश्चित करेंगे। कोविड-19 की दूसरी लहर बढ़ने के कारण दिल्ली में 19 अप्रैल को लॉकडाउन लगाया गया था, जिसे पांचवीं बार बढ़ा दिया गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X