1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. वाराणसी: बाढ़ राहत कार्य के दौरान अचानक दीवार टूटी, डीएम और एनडीआरएफ कर्मी नीचे गिरे

वाराणसी: बाढ़ राहत कार्य के दौरान अचानक दीवार टूटी, डीएम और एनडीआरएफ कर्मी नीचे गिरे

वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और एनडीआरएफ के दो कर्मियों को उस समय मामूली चोटें आईं जब वे गुरुवार को राजघाट क्षेत्र में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण कर रहे थे।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 19, 2019 22:59 IST
Varanasi DM, 2 NDRF men injured as wall collapses during flood relief work- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Varanasi DM, 2 NDRF men injured as wall collapses during flood relief work

वाराणसी: वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और एनडीआरएफ के दो कर्मियों को उस समय मामूली चोटें आईं जब वे गुरुवार को राजघाट क्षेत्र में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण कर रहे थे। इस  घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा रहा है। वीडियो में अधिकारी और एनडीआरएफ का एक कर्मी राहत कार्य के दौरान एक घर की छत पर खड़े दिख रहे हैं। मकान आंशिक रूप से बाढ़ के पानी में डूबा हुआ है। वे नीचे एक नाव से खाद्य सामग्री लेकर छत पर लोगों को दे रहे थे। इसी दौरान दीवार नीचे गिर गयी जिससे अधिकारी और एनडीआरएफ के लोग नीचे आ गए। उन्होंने जल्दी ही अपने को संभाल लिया और राहत कार्यों को जारी रखा। सूत्रों ने कहा कि बाद में एक मेडिकल टीम ने जिला मजिस्ट्रेट की उनके आवास पर जांच की। उन्हें कोई बड़ी चोट नहीं आयी है। 

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने प्रयागराज के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण किया 

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को प्रयागराज भ्रमण के दौरान हेलीकॉप्टर से बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। जिला सूचना अधिकारी राजीव वर्मा ने बताया कि उप मुख्यमंत्री ने हवाई सर्वेक्षण के बाद नाव से बाढ़ का जायजा लिया और अधिकारियों को पूरी तत्परता के साथ राहत कार्यों के संचालन के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मौर्य ने बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री भी वितरित की। उल्लेखनीय है कि गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ने से जिले के डूब क्षेत्र में बने मकान जलमग्न हो गए हैं। इससे इन इलाकों में जन जीवन प्रभावित हुआ है। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X