Friday, April 26, 2024
Advertisement

विकास दुबे पर कसा शिकंजा, LDA ने लखनऊ आवास पर नोटिस चस्पा कर 24 घंटे में मांगा जवाब

एलडीए ने मकान के लिए स्वीकृत कराए गए मानचित्र की फोटोकॉपी मांगी है। अधिशासी अभियंता ने इसे 24 घंटों के भीतर कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2020 16:22 IST
vikas dubey updates, LDA Issued Notice, Richa Dubey, Lucknow Residence - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV vikas dubey updates LDA Issued Notice To Richa Dubey On Lucknow Residence 

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है लेकिन उसपर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। पहले चौबेपुर स्थित बिकरु गांव का पैतृक घर ढहाया गया अब लखनऊ स्थित घर के बाहर लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने नोटिस चस्प कर दिया है। एलडीए ने मकान के लिए स्वीकृत कराए गए मानचित्र की फोटोकॉपी मांगी है। अधिशासी अभियंता ने इसे 24 घंटों के भीतर कार्यालय में उपलब्ध कराने को कहा है। नोटिस में भवन संख्या जे-424 के लिए स्वीकृत कराए गए मानचित्र की फोटोकॉपी 9 जुलाई तक हर हाल में कार्यालय पहुंचाने का निर्देश दिया गया है। 

गौरतलब है कि कानपुर शूटआउट के बाद से ही कुख्यात विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे अपने बेटे के साथ फरार है। LDA ने लखनऊ में विकास दुबे के घर पर नोटिस लगाया है। विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे को LDA कार्यालय में घर के नक्शे की एक प्रति पेश करने के लिए कहा है। यहां कृष्णानगर थाना क्षेत्र के इंद्रलोक कॉलोनी में छह हजार वर्ग फीट में साल 2002 में धर्मेंद्र ग्रोवर के नाम से नक्शा पास हुआ था।

आज (8 जुलाई) सुबह एनकाउंटर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के जिस गुर्गे श्यामू बाजपेयी को गिरफ्तार किया है उसने अपने बयान में कहा है कि जिस दिन विकास दुबे और पुलिस के बीच एनकाउंटर हुआ और विकास दुबे ने पुलिस कर्मियों की हत्या की उस दिन मैं अपने घर पर था। बुधवार सुबह पुलिस के साथ एनकाउंटर में श्यामू बाजपेयी को टांग में गोली लगी है। श्यामू बाजपेयी पर 25 हजार रुपए का इनाम रखा गया था।

कानपुर कांड को लेकर गैंगस्टर विकास दुबे के मामले की जानकारी देते यूपी के ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में हरियाणा में तीन गिरफ्तारियां हुई हैं। कार्तिकेय, अंकुर और श्रवण को गिरफ्तार किया गया है। श्रवण और अंकुर पिता-पुत्र हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस से बिकरू में लूटी गई 9 एमएम की पिस्टल बरामद की गई है। अब श्रवण, अंकुर और एक अन्य आरोपी प्रभात को कोर्ट में पेश किया गया है। कानपुर पुलिस ने इनकी ट्रांज़िट रिमांड मांगी है। साथ ही विकास दुबे पर ईनाम की राशि ढाई लाख रुपए से बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दी गई है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement