Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp Video Call पर करें पुलिस से शिकायत, पहले दिन आए 72 कॉल

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने एक नई पहल के तहत Whats App का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो कॉल शिकायत सुविधा खासकर उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की है, जिन्हें पुलिस स्टेशनों की यात्रा करने में मुश्किल होती है। 

IANS Written by: IANS
Published on: July 27, 2021 13:18 IST
WhatsApp Video Call Complaint Service for Senior Citizens started by Uttar Pradesh Police in Prayagr- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PRAYAGRAJ_POL WhatsApp Video Call पर करें पुलिस से शिकायत, पहले दिन आए 72 कॉल

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने एक नई पहल के तहत Whats App का इस्तेमाल करते हुए एक वीडियो कॉल शिकायत सुविधा खासकर उन वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की है, जिन्हें पुलिस स्टेशनों की यात्रा करने में मुश्किल होती है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) प्रयागराज सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, जिन्होंने सोमवार को सेवा शुरू की, उन्होंने कहा, "यह वीडियो कॉल सुविधा विदेशों में बैठे लोगों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों, बीमार लोगों और अपने घरों में अकेले रहने वाली महिलाओं को शिकायत दर्ज करने में मदद करेगी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और पुलिस भी शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेंगे।"

पहले दिन आए 72 वीडियो कॉल

उन्होंने कहा कि यह सुविधा कोविड महामारी के दौरान लोगों के लिए भी सुविधाजनक होगी क्योंकि बहुत से लोग पुलिस थानों का दौरा नहीं करना चाहते हैं। धिकारियों के अनुसार, जिन लोगों को शिकायत दर्ज करने की आवश्यकता है, वे उन्हें निर्दिष्ट व्हाट्सएप नंबर पर भेज सकते हैं या वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच वीडियो कॉल कर सकते हैं। पहले दिन ही वरिष्ठ पुलिस कर्मियों के पास 72 वीडियो कॉल आए। वरिष्ठ पुलिसकर्मियों की शिकायतों को आगे की कार्रवाई और जांच के लिए संबंधित थानों में भेजा जाएगा।

'लोगों और पुलिस के कम होंगी दूरियां'
इस बीच, डीआईजी ने आश्वासन दिया कि वे अन्य व्यवस्था करेंगे जिससे लंबित कॉलों को भी संबोधित किया जा सके। उन्होंने कहा, "इस सुविधा के माध्यम से हम लोगों से जुड़ेंगे और इस अभ्यास से लोगों और पुलिस के बीच संचार की खाई को पाटने में भी मदद मिलेगी।" उन्होंने यह भी दावा किया कि "प्रौद्योगिकी क्रांति ने निस्संदेह हम सभी को लोगों और पुलिस से जुड़ने में मदद की है, साथ ही पुलिस द्वारा नागरिकों का विश्वास जीतने के प्रयास किए जा रहे हैं।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement