Friday, April 19, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: महिला ने पड़ोसन को बेच दी अपनी 6 दिन की बच्ची, फिर SSP से कहा- वापस दिला दो बेटी

यूपी के मुरादाबाद जिले के कटघर थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी 6 दिन की नवजात बच्ची को कथित रूप से अपनी ही पड़ोसन को 10,000 रुपये में बेच दिया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 16, 2020 14:56 IST
Woman booked for selling her daughter, Woman booked for selling daughter- India TV Hindi
Woman booked for selling her daughter to neighbour in Moradabad of UP | Pixabay Representational

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के कटघर क्षेत्र में एक अजीब-सा मामला सामने आया है। जिले के कटघर थाना क्षेत्र की एक महिला ने अपनी 6 दिन की नवजात बच्ची को कथित रूप से अपनी ही पड़ोसन को 10,000 रुपये में बेच दिया था। यह मामला सामने तब आया, जब अपनी बच्ची को बेचने को वाली महिला खुद पड़ोसन के खिलाफ मामला दर्ज करवाने SSP कार्यालय पहुंच गई। महिला ने अधिकारी से कहा कि वह अपनी बच्ची वापस चाहती है।

महिला ने कबूला अपना गुनाह

पुलिस की पूछताछ में महिला ने अपना गुनाह स्वीकारा। महिला ने कहा कि 2 महीने पहले उसने बेटी को पड़ोसी को बेच दिया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कठघर पुलिस थाना के SHO को महिला को हिरासत में लेने और उसके खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया। पुलिस ने बाद में मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि महिला की शादी लगभग 3 साल पहले हुई थी। उसने 4 जनवरी को एक बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद वह अपने पति से अलग हो गई थी। 

बच्ची को रेल की पटरी पर फेंका
वह अपने माता-पिता के साथ रह रही थी और उसकी बच्ची का स्वास्थ्य ठीक नहीं था, इसलिए महिला ने कथित तौर पर नवजात को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था। हालांकि नवजात को उसकी पड़ोसी रेखा ने बचा लिया था, बाद में उसने बच्ची को गोद लेने का प्रस्ताव रखा। एडिशनल एसपी दीपक भुकर ने कहा, ‘रेखा ने बच्ची को तब गोद लिया था, जब वह मरने के कगार पर थी। हमने बेटी पर क्रूरता दिखाने के लिए उसकी मां के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले पर अंतिम फैसला बाल कल्याण समिति द्वारा लिया जाएगा।’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement