Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टेस्ट, ट्रैक और ट्रीटमेंट से कोरोना कंट्रोल में- सीएम योगी आदित्यनाथ

मौत के आंकड़े छिपाने के विपक्ष के आरोप पर सीएम योगी ने कहा कि सरकार किसी आंकड़े को छिपाती नहीं है, जो भी चीजें हैं ऑनलाइन पोर्टल पर हैं। कोई भी व्यक्ति इसे देख सकता है। 

Vishal Pratap Singh Written by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Published on: May 26, 2021 13:32 IST
Yogi Adityanath interview on Covid situation in Uttar Pradesh टेस्ट, ट्रैक और ट्रीटमेंट से कोरोना कं- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टेस्ट, ट्रैक और ट्रीटमेंट से कोरोना कंट्रोल में- सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर अब कम होती जा रही है। राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार विभिन्न शहरों के दौरे कर रहे हैं और हालातों का जायजा ले रहे हैं। आज उनसे बातचीत की इंडिया टीवी के संवाददाता विशाल प्रताप सिंह ने। योगी आदित्यनाथ ने डिया टीवी से बातचीत में कहा कि कोरोना यूपी में पूरी तरह से नियंत्रित है। पीएम ने जो मंत्र कोरोना के खिलाफ लड़ाई के समय जो मंत्र दिया था- टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट, इसका हमने पालने किया है। जिसका परिणाम स्वरूप पहली लहर को भी हमने काबू किया और सेकेंड वेव को भी काबू किया और हमारे प्रदेश की आबादी के कारण जो बातें की जा रहीं थी उन्हें भी गलत साबित किया है।

मौत के आंकड़े छिपाने के विपक्ष के आरोप पर सीएम योगी ने कहा कि सरकार किसी आंकड़े को छिपाती नहीं है, जो भी चीजें हैं ऑनलाइन पोर्टल पर हैं। कोई भी व्यक्ति इसे देख सकता है। अस्पताल में जो भी व्यक्ति एडमिट हो रहा है, उसे प्रतिदिन अपडेट किया जा रहा है और उनके दस्तावेजों की प्रतिदिन जांच की जा रही है। यूपी में देश में सबसे ज्यादा राज्य किए जा रहे हैं। साढ़े तीन लाख लोग हम प्रतिदिन कर रहे हैं। हमने पिछले 7 सालों में पीएम मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य सुविधाओं को गांव-गांव तक पहुंचाने का काम किया है।

प्रियंका गांधी के आरोपों पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब भारतीय परंपरा, संस्कृति और संस्कारों की जब जानकारी हो तो व्यक्ति इस प्रकार के बयानों से बचे। उन्होंने कहा कि जो लोग उस कार्य से जुड़े हैं उन लोगों का भी और उन लोगों का भी जिन्होंने अपने परिजनों का अंतिम संस्कार वहां पर किया है, ये उन लोगों का अपमान है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement