Friday, April 26, 2024
Advertisement

तबलीगी जमात पर कार्रवाही के बाद लगे अल्पसंख्यक विरोधी आरोपों का योगी आदित्यनाथ ने दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तबलीगी जमात पर कार्रवाई करने पर लगे अल्पसंख्यक विरोधी होने को लेकर लगे आरोपो पर कहा कि मैं राजनीति भी करूं और लोगों के कहने पर बुरा भी मानूं तो विरोधाभास होगा, अगर मैं राजनीति में हूं तो मुझे आरोप प्रत्यारोप झेलने की सामर्थ्य भी रखनी पड़ेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 18, 2020 11:47 IST
Yogi Adityanath on tablighi jamaat- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO, PTI Yogi Adityanath on tablighi jamaat

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में तबलीगी जमात पर कार्रवाई करने पर उनके उपर लगे अल्पसंख्यक विरोधी होने के आरोपों पर कहा कि मैं राजनीति भी करूं और लोगों के कहने पर बुरा भी मानूं तो विरोधाभास होगा, अगर मैं राजनीति में हूं तो मुझे आरोप प्रत्यारोप झेलने की सामर्थ्य भी रखनी पड़ेगी। लेकिन काम वही करना है जो नियम कहेगा। अगर डिजास्टर मैनेजमेंट कुछ एडवायजरी जारी की है तो उसका पालन कराना मेरा कर्तव्य है। तब्लीगी जमात ने जो किया वह अक्षम्य अपराथ है, अगर तबलीगी जमात और मरकज से जुड़े लोगो शुरू में गलती न करते तो आज देश की इतनी स्थिति न होती, संक्रमण न्यूनतम स्तर पर होता। 

योगी आदित्यानाथ ने कहा कि इन्होंने इंफेक्शन छुपाया और उसको फैलाने का काम किया। ये अपराध है और लगातार शरारत करते रहे कोई थूकता रहा कोई बदत्मीजी करता रहा कोई मारपीट करता रहा को ई पुलिस पर हमला करता रहा, यह स्वीकार्य नहीं हो सकता। इसलिए भारत सरकार ने भी महामारी एक्ट में बदलाव किए और हर कोरोना वारियर को सुरक्षा दी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मानवता की रक्षा के लिए यह कदम उठाए गए हैं। अगर कोई कहता है कि हम मजहब विरोधी हैं मत विरोधी हैं तो हमारा काम इस प्रकार की चीजों को सुनने का नहीं है, हमारा काम कानून के मुताबिक काम करना है और जो नियम हैं उसके तहत काम करना है। जब भी मानवता के हित में कोई कदम उठाने होंगे तो उनको उठाने में हम हिचकेंगे नहीं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement