Accident In Kanpur: कानपुर में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 26 लोगों की मौत

Accident In Kanpur: कानपुर में मां चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Updated on: October 02, 2022 6:25 IST
Tragic accident in Kanpur- India TV Hindi
Image Source : ANI Tragic accident in Kanpur

Highlights

  • श्रद्धालुओं से भारी ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी
  • हादसे में 26 लोगों की हुई मौत
  • घायलों को भेजा गया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

Accident In Kanpur: कानपुर में मां चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। दुर्घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर इंस्पेक्टर आनंद कुमार पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने इंस्पेक्टर समेत पीआरवी में तैनात 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। घटना कोरथा गांव के साढ कस्बे गौशाला के पास की बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु उन्नाव के मां चंद्रिका देवी के मंदिर में दर्शन के लिए गए थे और लौटते वक्त ही यह हादसा हो गया। 

सीएम ने ट्वीट कर हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया 

हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है। जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। 

सीएम ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का ऐलान किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों के इलाज के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। सीएम ने घायलों को हर संभव मदद के निर्देश दिया है। 

पीएम मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया 

पीएम मोदी ने कानपुर में हुए ट्रैक्टर ट्रॉली हादसे पर दुख जताते हुए लिखा- कानपुर में ट्रैक्टर-ट्राली दुर्घटना से व्यथित हूं। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है। घायलों के साथ मेरी प्रार्थनाएं जुड़ी हैं। स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने ट्वीट कर शोक प्रकट किया

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर सड़क हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए लिखा कि कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन