1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Agneepath: सहारनपुर में 5 फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स गिरफ्तार, अलग-अलग राजनैतिक दलों से जुड़े तार

Agneepath: सहारनपुर में 5 फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स गिरफ्तार, अलग-अलग राजनैतिक दलों से जुड़े तार

उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने 5 फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी अलग-अलग राजनैतिक दलों से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपी आर्मी एस्पिरेन्ट्स को प्रदर्शन करने के लिए उकसा रहे थे।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: June 18, 2022 23:16 IST
5 fake army aspirants arrested in UP's Saharanpur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 5 fake army aspirants arrested in UP's Saharanpur

Highlights

  • देशभर में जारी अग्निपथ योजना को लेकर हिंसक बवाल
  • पुलिस ने 5 फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स को किया गिरफ्तार
  • गिरफ्तार आरोपी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी

 

Agneepath: उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने 5 फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ये सभी अलग-अलग राजनैतिक दलों से जुड़े हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए चारों आरोपी आर्मी एस्पिरेन्ट्स को प्रदर्शन करने के लिए उकसा रहे थे। इनमें से एक आरोपी, पराग पंवार NSUI से जुड़ा हुआ था।

देश के कई राज्यों में भारतीय सेनाओं में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है। लेकिन सवाल यह उठ रहा है कि आखिर यह विरोध क्यों हो रहा है और यह विरोध करने वाले आखिर कौन हैं? उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने पांच ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी आर्मी एस्पिरेन्ट्स है। सहारनपुर पुलिस के मुताबिक पकड़े गए इन पांचों आरोपियों की उम्र 25 साल से ज्यादा है इसका मतलब यह कि ये भारतीय सेना में शामिल होने के लिए जो उम्र तय की गई है उससे इन पांचों आरोपियों की उम्र ज्यादा है।  

गिरफ्तार आरोपी राजनैतिक दलों के पदाधिकारी

सहारनपुर पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी पांचों आरोपी अलग-अलग राजनीतिक दलों के या तो सदस्य हैं या फिर पदाधिकारी हैं। पकड़े गए आरोपियों का नाम संदीप पराग, पवार, मोहित चौधरी, सौरभ कुमार और उदय है। यह सभी आरोपी सहारनपुर के ही रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक यह सभी आरोपी सेनाओं में भर्ती की नई योजना अग्निपथ स्कीम का विरोध करने के लिए युवाओं को उकसा रहे थे। बहरहाल पुलिस ने इन सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

अग्निपथ प्रदर्शन को लेकर यूपी में 133 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के कोतवाली पुलिस थाने में शुक्रवार को केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इतना ही नहीं पुलिस ने अब तक कुल 133 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भी भेजा है। अग्निपथ योजना के विरोध को लेकर शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर उपद्रव करने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को 24 उपद्रवी तत्वों को गिरफ्तार किया, जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

इसके पहले अदालत ने विरोध-प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार 109 लोगों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) प्रीति त्रिपाठी ने शनिवार शाम को बताया कि बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने हिंसा के मामले में दर्ज प्राथमिकी में शनिवार को 17 उपद्रवी तत्वों को गिरफ्तार किया और इसके अलावा दो उपद्रवी तत्वों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।