Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

'बीजेपी पुलिस के जरिए लोकतंत्र चलाना चाहती है, इसे बचाने के लिए जनता को आगे आना होगा'- अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) पुलिस के जरिए लोकतंत्र चलाना चाहती है। उन्होंने कहा कि इसे बचाने के लिए जनता को आगे आना होगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: December 06, 2022 19:43 IST
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को हुए मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव(Byelection) में बीजेपी ने प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग किया है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह पुलिस के जरिए लोकतंत्र चलाना चाहती है और इसे बचाने के लिए जनता को आगे आना होगा। 

'विपक्षी पार्टियों को डराना-धमकाना चाहती है भाजपा'

पूर्व मंत्री विजय बहादुर पाल के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने इंदरगढ़ पहुंचे सपा अध्यक्ष ने उपचुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में हुए उपचुनाव में विपक्षी पार्टियों को पुलिस द्वारा डराया गया। उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि वह पुलिस के सहारे लोकतंत्र चलाना चाहती है और विपक्षी पार्टियों को डराना-धमकाना चाहती है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैनपुरी में सपा कार्यकर्ता काफी मजबूत थे, इसलिए उन्होंने मुकाबला किया। उन्होंने कहा कि रामपुर में भी मुकाबला किया लेकिन वहां जनता से ज्यादा पुलिस लगा दी गई। 

'जब लोकतंत्र बचेगा तो संविधान सुरक्षित रहेगा'

अखिलेश यादव ने कहा जब लोकतंत्र बचेगा तो संविधान सुरक्षित रहेगा और संविधान सुरक्षित रहेगा तभी देश सुरक्षित रहेगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि मैनपुरी लोकसभा और रामपुर तथा खतौली विधानसभा के उपचुनाव के नतीजे समाजवादी पार्टी के पाले में रहेंगे। 

'इलेक्शन कमीशन शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है'

इससे पहले अखिलेश यादव ने पुलिस तथा प्रशासन पर मैनपुरी लोकसभा और रामपुर विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदाताओं को वोट डालने से रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि इलेक्शन कमीशन इससे जुड़ी शिकायतों को नजरअंदाज कर रहा है। सपा प्रमुख ने कहा, "आखिर पुलिस को क्या हिदायत दी गई है। उनसे कहा गया है कि मैनपुरी में लोगों को मतदान से रोकें। रामपुर में भी प्रशासन लोगों को वोट नहीं डालने दे रहा। हर हथकंडा अपनाया जा रहा है ताकि लोग वोट डालने के लिए बाहर ही न निकलें।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement