Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

परिसर में हुई हिंसा को देखते हुए मंगलवार को बंद रहेगी इलाहाबाद, VC ने जारी किया आदेश

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आज हिंसा उस वक्त भड़क गई, जब छात्रों ने सुरक्षा गार्डों और फिर पुलिस के साथ मारपीट की। परेशानी तब शुरू हुई जब गार्ड ने एक छात्र नेता को परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Malaika Imam Updated on: December 19, 2022 23:58 IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हिंसा- India TV Hindi
Image Source : ANI इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हिंसा

प्रयागराज: आज हुई हिंसा की वजह से इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी मंगलवार को बंद रहेगी। यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने आदेश जारी किया है। हालांकि, यूनिवर्सिटी में इन दिनों जाड़े की छुट्टियां चल रही हैं और क्लासेज भी नहीं चल रही हैं। अब कल मंगलवार को यूनिवर्सिटी में क्लर्कियल व दूसरे काम भी नहीं होंगे। यूनिवर्सिटी की पीआरओ डॉ. जया कपूर ने प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में आज हिंसा उस वक्त भड़क गई, जब छात्रों ने सुरक्षा गार्डों और फिर पुलिस के साथ मारपीट की। परेशानी तब शुरू हुई जब गार्ड ने एक छात्र नेता को परिसर में प्रवेश करने से रोक दिया। छात्र नेता का कहना है कि वह कैंपस के अंदर बैंक जा रहे थे, इससे हाथापाई हुई और पथराव होना शुरू हो गया। बवाल बढ़ने पर अतिरिक्त पुलिस को बुलाया गया।

परिसर में खड़े कई वहनों में तोड़फोड़ 

सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प के बाद आक्रोशित छात्रों ने यूनिवर्सिटी परिसर में खड़े कई वहनों में तोड़फोड़ की और दो मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया। दमकल कर्मियों ने इन वाहनों में लगी आग को बुझाया। इस भगदड़ में कई छात्र और पुलिसकर्मी घायल हो गए। बता दें कि यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र पिछले 101 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं।

बीते दिन भी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों की फीस बढ़ोतरी को लेकर पुलिस से तीखी झड़प हुई थी। इस दौरान यूनिवर्सिटी कैंपस में अफरा-तफरी मच गई थी। उस समय आंदोलन कर रहे कुछ छात्रों ने भू समाधी लेने का ऐलान किया था। इसके बाद भू समाधि लेने की कोशिश करते छात्रों को पुलिस ने जबरन हटाना शुरू कर दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement