1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. अयोध्या: हनुमान मंदिर में शख्स की गला काटकर हत्या, पुलिस ने की कुल्हाड़ी बरामद

Ayodhya Murder: हनुमान मंदिर में शख्स की गला काटकर हत्या, पुलिस ने की कुल्हाड़ी बरामद

Ayodhya Murder: अयोध्या में युवक की बेरहमी से गला रेतकर हत्या की खबर मिलते ही सब जगह हड़कंप मच गया। अयोध्या के SSP एस पांडे ने बताया कि कुमारगंज थाना क्षेत्र के एक मंदिर परिसर में 35 साल पंकज शुक्ला का शव मिला है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: July 03, 2022 16:43 IST
Body of man with slit throat found in a temple in Ayodhya- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Body of man with slit throat found in a temple in Ayodhya

Highlights

  • अयोध्या में एक युवक की गला रेतकर हत्या
  • हनुमान मंदिर परिसर में मिला शख्स का शव
  • मृतक के चचेरे भाई को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ayodhya Murder: अयोध्या के भुआपुर गांव में हनुमान मंदिर परिसर के भीतर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मंदिर परिसर में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक शख्स का गला कटा हुआ शव मिला। मृतक युवक यूपी के अमेठी का रहने वाला बताया जा रहा है, जो कभी-कभी मंदिर में सोने आता था। बता दें कि हाल ही में देश के दो अलग-अलग राज्यों से भी गला काटकर निर्रम हत्या के मामले सामने आए हैं।

आरोपी हुआ गिरफ्तार, कुल्हाड़ी भी बरामद

अयोध्या के मिलकपुर के सर्किल ऑफिसर सत्येंद्र भूषण ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं अयोध्या के SSP एस पांडे ने बताया कि कुमारगंज थाना क्षेत्र के एक मंदिर परिसर में 35 साल पंकज शुक्ला का शव मिला है। पांडे ने कहा कि ये मामला मंदिर से संबंधित नहीं है। SSP ने जानकारी दी कि हत्या से एक रात पहले मारपीट की सूचना मिलने पर मृतक पंकज के चचेरे भाई गुल्लू मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या का हथियार कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है।

हनुमान मंदिर के चबूतरे पर काटा गला

अयोध्या में युवक की बेरहमी से गला रेतकर हत्या की खबर मिलते ही सब जगह हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया। बताया जा रहा है कि मृतक पंकज करीब 2 महीने से अपने मामा के घर रह रहा था और रात में खाना खाने के बाद बिजली न होने के कारण वह घर के बाहर हनुमान मंदिर के चबूतरे पर जाकर सो गया। सुबह हुई तो पता चला कि घर के बाहर पंकज का गला कटा हुई शव पड़ा था।

दो राज्यों से आ चुकी गला रेतने की घटनाएं

गौरतलब है कि हाल ही में राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती से गला काटकर हत्या करने की घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि इन मामलों में बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल और अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे की गला काटकर हत्या कर दी गई। हालांकि फिलहाल यूपी पुलिस का मानना है कि अयोध्या में गला रेतकर हत्या का केस आपसी विवाद का मामला है।

Latest Uttar Pradesh News