Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान, दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए जनसभा में क्या कह डाला?

यूपी उपचुनाव में अपने प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार कर रहे आजम खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उनके इस बयान पर विभिन्न धाराओं में उन पर मुकदमा दर्ज किया गया। ​उन पर लगे आरोपों और मुकदमों के चलते ही उनकी विधायकी भी जा चुकी है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 02, 2022 6:46 IST
आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान- India TV Hindi
Image Source : FILE आजम खान ने फिर दिया विवादित बयान

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर सपा नेता ने ऐसा विवादित बयान दे डाला है, जिसके कारण उन पर मुकदमा दर्ज हो गया है। रामपुर के थाना गंज में यह मुकदमा दर्ज हुआ है।

दरअसल आजम खान ने अपनी जनसभा में एक बयान दिया था कि 'जो तुम्हारे ओर हमारे साथ हुआ है, चार सरकारों में अगर मैंने ऐसा किया होता तो बच्चों तुम्हारी मुस्कुराहटों की कसम खाकर कहता हूं बच्चा मां के पेट से पैदा होने से पहले ये पूछता कि पूछ लो आज़म खान से, बाहर निकलना भी है या नहीं।

आजम खान के इसी विवादित बयान के बाद उन पर मुकदमा दर्ज हो गया। 

आज़म खान पर धारा 394 B,354A, 353A 505,504,509,125 में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह पहला मौका नहीं है जब आजम खान ने विवादित बयान दिया हो, वे पहले भी ऐसे विवादित बयान देते रहे हैं। 

पहले भी सुर्खियों में रहा है ये बयान

 इससे पहले भी सपा नेता आजम खान ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'मेरी मौत चाहते हो तो मुझे यहां गोली मार दो। खुदा की कसम वो मौत मेरी जिंदगी की तकलीफों से सस्ती होगी। तुम्हें मालूम है, हम जुल्म के कितने पहाड़ सह रहे हैं। हम पर हंसो, बेच दो अपना जमीर, बेच डालो इनके टके के लिए और बता डालो उन अफसरों को जो हमारी बर्बादी चाहते हैं। ये जलसा नहीं है। तुमसे इंसाफ लेने आया हूं'।

पहले भी दिए हैं विवादित बयान

गौरतलब है कि आजम खान कभी समाजवादी पार्टी की सरकार में रौबदार मंत्री थे। सूबे में उनकी तूती बोलती थी। वे कई बार विवादित बयानों से चर्चा में रहे। उन्होंने जयाप्रदा पर भी विवादित टिप्पणी की थी। उनके विवादित बयानों पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और जयाप्रदा ने उन पर हमला बोला और पलटवार भी किया है। इससे पहले संसद में भी अमर्यादित शब्दों को बोलकर वे चर्चा में आए थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement