1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सपा नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ी, इस तकलीफ के बाद हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट

Azam Khan Health: सपा नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ी, इस तकलीफ के बाद हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट

Azam Khan Health: आजम को शनिवार देर रात 3 बजे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इससे पहले भी जेल से रिहा होने के बाद भी उन्होंने तबीयत बिगड़ने का हवाला देकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया था।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: May 29, 2022 16:14 IST
Azam Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Azam Khan

Highlights

  • सपा नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ी
  • दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया
  • आजम को शनिवार को अपने सीने में तकलीफ महसूस हुई

Azam Khan Health: सपा के सीनियर नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के बाद दिल्ली के गंगाराम हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। आजम को शनिवार देर रात 3 बजे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। इससे पहले भी जेल से रिहा होने के बाद भी उन्होंने तबीयत बिगड़ने का हवाला देकर सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया था। 

आजम को सीने में हुई तकलीफ 

आजम (Azam Khan) को शनिवार को अपने सीने में तकलीफ महसूस हुई, जिसके बाद उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में एडमिट करवाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश लगातार आजम का हाल ले रहे हैं। 

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को उच्चतम न्यायालय से अंतरिम जमानत मिलने के बाद  20 मई शुक्रवार सुबह सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया था। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता खान के बेटे और विधायक अब्दुल्ला आजम, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के नेता शिवपाल सिंह यादव सहित बड़ी संख्या में समर्थकों ने करीब 27 माह बाद जेल से बाहर आने पर खान का स्वागत किया। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर आजम खान की रिहाई का स्वागत किया था।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, ‘‘सपा के वरिष्ठ नेता तथा विधायक आजम खान के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं। पूरा ऐतबार है कि वे अन्य सभी झूठे मामलों-मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं!’’

बता दें कि सीतापुर जेल में रहते हुए आजम खान कोराना संक्रमित हो गए थे। 27 महीने जेल में रहने के बाद जब वह रिहा हुए थे, तब भी उन्होंने ये बात कही थी कि उनकी सेहत अब खराब हो चुकी है।