Friday, April 19, 2024
Advertisement

Azamgarh Lok Sabha Bypoll: 'बीजेपी और सपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे, खुद को ठगा महसूस कर रही जनता', जानें मायावती ने और क्या कहा

Azamgarh Lok Sabha Bypoll: मायावती ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। इसलिए आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में लोगों को पुरानी गलती से बचना चाहिए। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: June 19, 2022 19:03 IST
Mayawati- India TV Hindi
Image Source : ANI Mayawati

Highlights

  • आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में लोगों को पुरानी गलती से बचना चाहिए: मायावती
  • बसपा उम्मीदवार को वोट दें और उन्हें जिताएं: मायावती
  • बीजेपी और सपा हमेशा एक दूसरे के पूरक रहे है: मायावती

Azamgarh Lok Sabha Bypoll: यूपी की पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर बीजेपी और सपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और सपा के बीच अंदरूनी सांठगांठ है। उन्होंने कहा कि जनता इस चुनाव में बसपा उम्मीदवार को जितवाकर और बीजेपी-सपा को हराकर एक तीर से दो निशाने लगा सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी और सपा एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। मायावती ने कहा कि बीजेपी और सपा हमेशा एक दूसरे के पूरक रहे हैं और अंदर ही अंदर एक दूसरे को मजबूत करते रहे हैं। इस बात का नुकसान अल्पसंख्यकों और समाज के उपेक्षित वर्गों को उठाना पड़ता है। इसीलिए इस उपचुनाव में जनता बसपा को विजयी बनाकर अग्निपथ और बुलडोजर जैसी अहंकारी नीतियों को सबक सिखा सकती है।

मायावती ने कहा कि बीते विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से जनता खुद को ठगा हुआ महसूस कर रही है। इसलिए आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में लोगों को पुरानी गलती से बचना चाहिए। मायावती ने आजमगढ़ की जनता से अपील की है कि वह बसपा उम्मीदवार को वोट दें और उन्हें जिताएं। 

क्यों हो रहा है आजमगढ़ लोकसभा का उपचुनाव 

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा का सदस्य बनने के बाद आजमगढ़ लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद से ये सीट खाली है और इसीलिए इस पर उपचुनाव हो रहा है। ये उपचुनाव 20 जून को होगा और इसके नतीजे 23 जून को आएंगे। इस उपचुनाव में बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी बनाया है। मुबारकपुर के पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली की उम्मीदवारी से सपा और बीजेपी को चिंता जरूर है क्योंकि जमाली को एक मजबूत उम्मीदवार माना जा रहा है। वहीं सपा ने धर्मेंद्र यादव और बीजेपी ने दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को चुनाव मैदान में उतारा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement