किसी के हाथ बंधे, तो किसी की आंखों पर काले रंग का ऑयल... बदायूं में 7 बंदरों की सनसनीखेज हत्या

Badaun News: वीडियो में दिख रहा है कि बंदर मरे पड़े हैं और मृत पड़ी एक मादा बंदर के पास उसका अधमरा बच्चा भी बैठा है। बहुत जल्द ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हो सकेगा कि बंदरों की मौत किस प्रकार हुई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 06, 2022 17:43 IST
monkeys- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE monkeys

Highlights

  • 7 बंदरों की हत्या कर उनके शव गांव के बाहर फेंक दिए
  • बंदरों के शव पड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • मृत पड़ी मादा बंदर के पास बैठा मिला अधमरा बच्चा

Badaun News: उत्तर प्रदेश के बदायूं में बंदरों की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना बदायूं जनपद के थाना उसावां क्षेत्र के गूरा बरेला गांव की है जहां 7 बंदरों की हत्या कर शव गांव के बाहर फेंक दिए गए। मौके पर पहुंची पुलिस एवं वन विभाग के कर्मचारियों ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बरेली भिजवाए हैं। बंदरों के शव पड़े होने का वीडियो वायरल होने पर वन दारोगा की ओर से उसावां थाने में अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानें, पूरा मामला

जिला वन अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि बदायूं के उसामा थाना क्षेत्र के गांव गुड़ा बरेला में सोमवार देर शाम कुछ लोगों ने बंदरों की हत्या कर उनके शव गांव के बाहर फेंक दिए। उन्होंने बताया कि इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और वायरल वीडियो में बंदरों की संख्या 7 बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि किसी के हाथ बंधे हुए हैं तो किसी की आंखों पर काले रंग का ऑयल पड़ा दिख रहा है। इनमें से दो बंदरों का शरीर पूरी तरह से अकड़ा हुआ था, जबकि पांच बंदर सामान्य तरह से पड़े थे।

उन्होंने बताया कि बेजुबानों की हत्या की जानकारी पर वन विभाग के रेंजर की ओर से पुलिस को तहरीर दी गई। उन्होंने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ऐसा लग रहा था जैसे बंदरों को करंट देकर मारा गया हो। इसके बाद उन्हें जलाने के लिए उन पर ऑयल डाला गया हो, जो उनके शरीर पर मिला है।

मृत मादा बंदर के पास बैठा अधमरा बच्चा
वीडियो में दिख रहा है कि बंदर मरे पड़े हैं और मृत पड़ी एक मादा बंदर के पास उसका अधमरा बच्चा भी बैठा है। जिला वन अधिकारी ने बताया मामले की जांच के लिए पुलिस के साथ-साथ पशुपालन विभाग की टीम भी लगी हुई है। बहुत जल्द ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस बात का खुलासा हो सकेगा कि बंदरों की मौत किस प्रकार हुई है। थाना प्रभारी उसावां महेंद्र सिंह ने बताया कि वन विभाग की ओर से मामले की तहरीर मिल गई है। मामला दर्ज हो गया है। इस कृत्य में लिप्त लोगों की तलाश जारी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन