Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Balrampur News: पूर्व सांसद रिजवान जहीर की 3 करोड़ की संपत्ति कुर्क, चुनाव से पहले योगी को ललकारा था

पूर्व सांसद रिजवान जहीर, उनकी बेटी जेबा रिजवान और दामाद रमीज हत्या के एक मामले में बलरामपुर जिला जेल में बंद हैं। विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद रिजवान जहीर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान दिया था।

Khushbu Rawal Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 12, 2022 23:52 IST
पूर्व सांसद रिजवान...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूर्व सांसद रिजवान जहीर

Highlights

  • पूर्व सांसद रिजवान जहीर की 2 करोड़ की कोठी कुर्क
  • विधानसभा चुनाव से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ पर दिया था विवादित बयान

Balrampur News: पूर्व सांसद और सपा नेता रिजवान जहीर पर आज प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उनकी कोठी और जमीनों को कुर्क कर दिया है। बलरामपुर में तुलसीनगर से सटे शीतलापुर गांव में पूर्व सांसद की कोठी और बगल में खाली पड़ी जमीन को प्रशासन ने मुनादी के बाद सीज कर दिया। सीज संपत्ति की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है। सिर्फ कोठी ही 2 करोड़ रुपये की है। जिला प्रशासन के मुताबिक यह संपत्ति अपराध से अर्जित की गई थी और उसे यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत जिलाधिकारी के आदेश पर कुर्क किया गया है।

सीएम योगी को लेकर दिया था विवादित बयान

विरोध की आशंका के तहत मौके पर पुलिस और पीएसी को तैनात किया गया था। रिजवान जहीर हत्या के मामले में बेटी और दामाद के साथ जेल में बंद हैं। जिले के तुलसीपुर के रहने वाले पूर्व सांसद रिजवान जहीर, उनकी बेटी जेबा रिजवान और दामाद रमीज हत्या के एक मामले में बलरामपुर जिला जेल में बंद हैं। विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद रिजवान जहीर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित बयान दिया था। रिजवान जहीर ने कहा था, "2022 विधानसभा चुनाव में सीएम योगी को धोती खोलकर गोरखपुर तो ओवैसी को हैदराबाद खदेड़ा जाएगा। इस मुल्क में हमारे बाप-दादा ने कुर्बानी दी है। हम यहां खैरात में नहीं रह रहे हैं। आज मुसलमान को जो खतरा है, वो सिर्फ और सिर्फ मोदी और योगी से है।''

जिलाधिकारी श्रुति के आदेश पर SDM तुलसीपुर व सीओ तुलसीपुर कुंवर प्रभात सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ पूर्व सांसद रिजवान जहीर की कोठी और जमीनों को कुर्क कर दिया गया। इस दौरान डुग्गी मुनादी भी कराई गई। बता दें कि पूर्व सांसद रिजवान जहीर साल 1998 और 1999 में बलरामपुर लोकसभा सीट से सपा से सांसद रहे हैं।

टॉप टेन गैंगस्टर आरोपितों में रिजवान जहीर का नाम
रिजवान जहीर का नाम प्रदेश के गैंगस्टर आरोपितों की टॉप टेन की सूची में है। पुलिस ने बताया कि यहीं के महमूद ने पूर्व सांसद पर जमीन कब्जे की शिकायत भी की है। पहले चरण में आज उनकी पत्नी सैयदा हुमा फातिमा के नाम से अवैध रूप से अर्जित संपत्ति कुर्क की गई है। जब्त की गई सम्पत्ति की कीमत 3 करोड़ रुपए है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement