रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के पास मिली इतनी संपत्ति, अधिकारियों के भी उड़े होश

Corruption in Railway: सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रिश्वत लेने वाले रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की है। उसके परिसरों की तलाशी के वक्त 1 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं। साथ ही बैंक अकाउंट्स में 1.13 करोड़ रुपये मिले हैं।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Shilpa Updated on: December 06, 2022 14:31 IST
सीबीआई को रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के पास मिली भारी संपत्ति और कैश- India TV Hindi
Image Source : PTI सीबीआई को रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर के पास मिली भारी संपत्ति और कैश

उत्तरी रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर (कन्सट्रक्शन) के परिसरों में छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 1 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। इसके साथ ही उसके बैंक अकाउंट्स में करीब 1.13 करोड़ रुपये का पता चला है।  मामला उत्तर प्रदेश के लखनऊ शहर का है। डिप्टी चीफ इंजीनियर का नाम अरुण कुमार मित्तल है। इससे पहले उसके पास से करीब 38 लाख रुपये बरामद किए गए थे। इसके साथ ही आरोपी और उसके परिवार के सदस्यों के बैंक अकाउंट्स में 1.13 करोड़ रुपये होने की जानकारी मिली है। कथित तौर पर अधिकतर पैसा कैश के तौर पर विभिन्न बैंक अकाउंट्स में जमा किया गया था।   

इसके साथ ही करीब 11 लाख रुपये के सोने के आभूषण, रेलवे विक्रेताओं/ठेकेदारों सहित विभिन्न पार्टियों से कथित रूप से संबंधित विभिन्न संपत्ति और मौद्रिक लेनदेन से संबंधित दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। लखनऊ में उत्तरी रेलवे के डिप्टी चीफ इंजीनियर (कन्सट्रक्शन) के खिलाफ मामला दर्ज किया जा चुका है। उस पर आरोप है कि उसने शिकायकर्ता से कंपनी के बिल पास कराने के एवज में रिश्वत मांगी थी। ये कंपनी लखनऊ के चारबाग के एक प्रोजेक्ट से जुड़ी है।

सीबीआई ने जाल बिछाकर आरोपी को रंगे हाथों पकड़ा है। तब वह शिकायतकर्ता से न केवल 50,000 रुपये की रिश्वत मांग रहा था बल्कि बाद में उसे स्वीकार भी कर रहा था। जिसके बाद दिल्ली और लखनऊ में उसके परिसरों और बैंक लॉकरों की तलाशी ली गई। जिसमें बड़ी मात्रा में कैश और अन्य संपत्ति बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए इस आरोपी को कुछ दिन पहले 2 दिसंबर को लखनऊ में अदालत के समक्ष पेश किया गया। जिसके बाद उसे सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया। मामले में जांच अब भी जारी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन