Thursday, May 09, 2024
Advertisement

फायटर पायलट सानिया मिर्जा से मिले CM योगी, बोले- ऐसे ही कीर्तिमान रचती रहें बेटियां

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सानिया मिर्जा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 27, 2022 21:18 IST
सानिया मिर्जा- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सानिया मिर्जा

देश की पहली मुस्लिम पायलट बनने की राह पर चली सानिया मिर्जा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने आवास पर भेंट की। इस दौरान उनके माता-पिता और प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री दानिश आजाद भी मौजूद रहे। अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सानिया मिर्जा को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। 

अल्पसंख्यक मंत्री ने कहा कि साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने उनके पिता शाहिद अली और माता तब्बसुम मिर्जा को भी बधाई दी और कहा कि आज हमारी बच्चियों को ऐसे ही कीर्तिमान रचने रहने की जरुरत है। इसके साथ ही सानिया मिर्जा को कहा कि यदि कभी भी सरकार से उन्हें कोई भी आवश्यकता हो नि:संकोच कहें, सरकार युवाओं को शिक्षित और प्रोत्साहित करने के लिए सदैव तत्पर है।

'सानिया मिर्जा अल्पसंख्यक समाज की गौरव हैं'

अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी ने बताया कि सानिया मिर्जा अल्पसंख्यक समाज की गौरव हैं। महिला सशक्तिकरण और शिक्षा के लिए योगी सरकार पूरी तरह से प्रयासरत है। खास तौर पर अल्पसंख्यक समाज के बच्चों के लिए योगी सरकार की नीतियों का ही यह फल है कि आज एक आम परिवार में जन्मी सानिया मिर्जा ने यह सफलता हासिल की है।

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा ने एनडीए की परीक्षा पास कर 149वीं रैंक हासिल की थी और भारतीय वायुसेना में फाइटर पायलट बनने के लिए चुनी गईं। वह भारतीय वायुसेना में शामिल होने वाली देश की पहली मुस्लिम महिला अधिकारी और लड़ाकू पायलट के रूप में शामिल होने वाली राज्य की पहली महिला अधिकारी बन गई हैं। मिजार्पुर के जसोवर गांव की रहने वाली सानिया मिर्जा अपने माता-पिता के साथ-साथ गांव वालों को भी गौरवान्वित महसूस कराती हैं। उसके पिता मिजार्पुर में टीवी मैकेनिक का काम करते हैं।

'जिला टॉप करने के बाद एनडीए में जाने की इच्छा जताई'

सानिया के पिता शाहिद अली ने कहा कि एक टीवी मैकेनिक सामान्य जीवन जीता है। बेटी के अंदर प्रतिस्पर्धा और लगन को देखा तो लक्ष्य हासिल करने में उसकी मदद करने लगा। हाईस्कूल में टॉप किया, तो लगा कि बिटिया कुछ करना चाहती है। जिला टॉप करने के बाद एनडीए में जाने की इच्छा जताई। बिटिया ने मुझसे कहा कि वह एनडीए के रास्ते देश सेवा के लिए जाना चाहती है, तो हमने भी उसका पूरा साथ दिया। मुझे बहुत खुशी है कि मेरी बेटी ने पूरे जिले में नाम किया है, वो फाइटर पायलट के रूप में सेलेक्ट हुई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement