Thursday, May 09, 2024
Advertisement

यूपी में नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी देगी सरकार, जानें और क्या-क्या होंगे फायदे

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी और रोजगार देगी।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 15, 2022 9:42 IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

देशभर में बेरोजगारी एक बड़ा मुद्दा है। युवा नौकरी की तलाश में भटकते रहते हैं। ऐसे में यूपी सरकार का दावा है कि राज्य में नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी और रोजगार देगी। परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बुधवार को जिले के बांसडीह पीजी कॉलेज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत समाज कल्याण विभाग के तत्वावधान में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह को संबोधित किया। 

सरकार नवविवाहित जोड़ों को नौकरी देगी

उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब परिवार के युवकों और युवतियों का विवाह कराया जा रहा हैं। सामूहिक विवाह के बाद सरकार इन नवविवाहित जोड़ों को उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी व रोजगार देगी।’’ 

506 जोड़े का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह हुआ

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आम लोगों को विकास के पथ पर अग्रसर करने के साथ ही उन्हें विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। सामूहिक विवाह समारोह में जिले के विभिन्न ब्लॉक के 506 जोड़े का वैदिक मंत्रोच्चार के बीच विवाह हुआ। परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह एवं इलाके की विधायक केतकी सिंह ने नवविवाहित जोड़ों को उपहार व आशीर्वाद देकर बधाई दी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement