Friday, April 26, 2024
Advertisement

जवानों को लेकर दिए बयान पर CM योगी ने राहुल गांधी पर किया पलटवार, कहीं ये बातें

India-China Clash: योगी ने कहा कि यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले डोकलाम में भी जब घुसपैठ हुई थी, उस समय भी भारत के जवानों के शौर्य और पराक्रम का सम्मान करने के बजाय कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का चरित्र जाहिर था।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 17, 2022 16:40 IST
योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO योगी आदित्यनाथ

India-China Clash: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर सियासी बयानबाजी जारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी ने इस मसले पर केंद्र की मोदी सरकार पर प्रहार किया। इसे लेकर बाजेपी नेताओं की ओर से तीखी प्रतिक्रिया का दौर जारी है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर जोरदार पलटवार किया है। 

सीएम योगी ने कहा, "राहुल गांधी का बयान अत्यंत अमर्यादित, बचकाना और राष्ट्रविरोधी तत्वों को प्रेरित करने वाला है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत और भारत की बहादुर सेना को अपमानित करने वाला है। हम उनके इस बयान की निंदा करते हैं। ये बड़ा आश्यर्चजनक है कि जब पूरी दुनिया और देश इस बात को कह रहा है कि भारत के बहादुर जवानों ने घुसपैठियों के कृत्यों को नाकाम किया। वहीं, भारत के उन बहादुर जवानों के शौर्य और पराक्रम का सम्मान करने के बजाय उन्हें कटघरे में खड़ा करना मुझे लगता है कि यह कोई भी भारतीय स्वीकार नहीं करेगा।"

'इनका चरित्र पूरा देश इसी रूप में देखता है'

उन्होंने आगे कहा, "यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले डोकलाम में भी जब घुसपैठ हुई थी, उस समय भी भारत के जवानों के शौर्य और पराक्रम का सम्मान करने के बजाय कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का चरित्र जाहिर था। वो चीनी दूतावास के साथ मिलकर भारत विरोधी कृत्यों को प्रश्रय दे रहे थे, जो अत्यंत शर्मनाक है। उनका बयान अत्यंत निंदनीय है। जब भी देश के सामने कोई चुनौती आती है, कोई संकट आता है, इनका ये चरित्र पूरा देश इसी रूप में देखता है। ये भारत को कटघरे में खड़ा करते हैं।"

'राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं' 

योगी ने कहा, "भारत के बहादुर जवानों के शौर्य और पराक्रम पर उंगली उठाते हैं, हम कांग्रेस और राहुल गांधी की इस सोच की निंदा करते हैं। उनसे यह मांग करते हैं कि देश की जनता और इसके बहादुर जवानों से माफी मांगे। देश को ये बार-बार कटघरे में खड़ा करने की अपनी बचकाना और अमर्यादित आचरण से बचना चाहिए।"

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को जयपुर में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दावा किया था कि चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है, जबकि सरकार सोई हुई है और इस खतरे को नजरअंजाद करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि चीन ने 2,000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। 20 भारतीय सैनिकों को मार डाला है और अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों की पिटाई कर रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement