Sunday, May 12, 2024
Advertisement

यूपी: काशी में हिंदू संगठनों ने लगाए विवादित पोस्टर, गैर हिंदुओं को चेतावनी

उत्तर प्रदेश में हिंदू संगठनों ने विवादित पोस्टर चिपकाए हैं। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काशी के घाटों पर पोस्टर लगाकर गैर हिंदुओं को चेतावनी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 07, 2022 9:50 IST
Controversial Posters In Varanasi- India TV Hindi
पोस्टर चिपकाते हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

Highlights

  • काशी के घाटों पर पोस्टर लगाकर गैर हिंदुओं को चेतावनी
  • पोस्टर को लेकर गरमाया माहौल
  • संगठन ने गैर हिंदुओं के प्रवेश को वर्जित किया है

Controversial Posters In Varanasi: उत्तर प्रदेश में हिंदू संगठनों के पोस्टर को लेकर विवाद बढ़ता दिख रहा है। काशी में ये पोस्टर लगाए गए हैं। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने काशी के घाटों पर पोस्टर लगाकर गैर हिंदुओं को चेतावनी दी है। संगठन ने सीधे तौर पर इन घाटों पर ऐसे लोगों को आने से मना किया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने वाराणसी मणिकर्णिका, दरभंगा के अलावा अन्य घाटों- पूजा स्थलों पर आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाए हैं जिसको लेकर विवाद देखने को मिल रहे हैं। संगठन ने गैर हिंदुओं के प्रवेश को वर्जित किया है। बजरंग दल ने साफ तौर पर कहा है कि जिन लोगों की आस्था न हो वे घाटों पर ना आएं। काशी के घाट पिकनिक स्पॉट नहीं हैं। 

हालांकि, हिंदू संगठनों द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाना आम बात नहीं है। ऐसे संगठनों के द्वारा आए दिन इस तरह के पोस्टर या बयान देखने-सुनने को मिलते रहे हैं। मगर यह माना जा रहा है कि इस तरह के पोस्टर के कारण पर्यटकों के मन में डर बैठ सकता है। अब ये देखना है कि इसको लेकर प्रशासन क्या कार्रवाई करती है? गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भाजपा के एक सांसद ने यूपी में चुनावी रैली के दौरान भी गैर हिंदू वोटरों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था।

बता दें, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इस साल ये चुनाव हो जाएंगे। अभी तक चुनाव आयोग ने तारीखों को पक्का नहीं किया है। मगर चुनावी रैलियां जोरों से हो रही हैं। भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों जमकर रैलियां कीं। साथ ही इस दौरान यूपी में जमकर बयानबाजी भी सुनने को मिल रही है।

देखिए वीडियो-

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement