Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: लखनऊ में डीएम ने नए दिशा-निर्देश जारी किए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली

लखनऊ में नाइट कर्फ्यू (Lucknow Night Curfew) की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है। लखनऊ में नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। लखनऊ में अब दुकानदार बिना मास्क के लोगों को सामान नहीं देंगे। रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे।

Gaurav Shukla Written by: Gaurav Shukla @gshukla234
Updated on: January 06, 2022 23:17 IST
कोरोना वायरस: लखनऊ में डीएम ने नए दिशा-निर्देश जारी किए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कोरोना वायरस: लखनऊ में डीएम ने नए दिशा-निर्देश जारी किए, नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बदली

Highlights

  • लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने नए दिशा-निर्देश जारी किए
  • लखनऊ में नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा
  • रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे

Lucknow New Covid Guidelines: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार को नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। लखनऊ में नाइट कर्फ्यू (Lucknow Night Curfew) की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है। लखनऊ में नाइट कर्फ्यू अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। लखनऊ में अब दुकानदार बिना मास्क के लोगों को सामान नहीं देंगे। रेस्टोरेंट, सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगे। स्विमिंग पूल, वॉटर पार्क, जिम बंद किए गए। लखनऊ में कोरोना को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। कक्षा-10 तक के सभी शैक्षणिक संस्थान दिनांक 6 से 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। शादी समारोह में अधिकतम 100 लोगों की अनुमति होगी। खुले स्थानों पर किसी भी आयोजन में अधिकतम 50% क्षमता की अनुमति है।

यूपी में कोरोना के 3121 नए मामले आए 

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से और एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि 3121 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि की गई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में मेरठ में कोविड-19 से एक व्यक्ति की मौत हुई है। उक्त मरीज पहले से कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त था और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुआ था। इस दौरान हुई जांच में पता लगा कि उसे कोविड-19 भी था। हालांकि, उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि उसे ओमीक्रोन संक्रमण था या नहीं। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,917 हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड-19 के 3121 नए मामले आए हैं। इनमें राजधानी लखनऊ में 408, मेरठ में 401 और गाजियाबाद में 382 नए मामले आए हैं। इस अवधि में राज्य में 45 मरीज पूरी तरह ठीक भी हुए हैं। प्रदेश में इस वक्त कोविड के 8224 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में 1,96,502 नमूनों की जांच की गई है। प्रदेश में अब तक नौ करोड़ 39 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण लगातार चल रहा है। राज्य में बुधवार को 14 लाख 17 हजार 910 खुराक टीके लगाए गए। अब तक 18 वर्ष से अधिक लोगों को कुल 20 करोड़ 59 लाख 99 हजार 183 खुराक लगायी जा चुकी है। इसके अलावा राज्य में 15 से 18 वर्ष के 7,85,766 बच्चों को अब तक टीके की पहली खुराक लगायी गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement