Monday, April 29, 2024
Advertisement

जोशीमठ के बाद अब अलीगढ़ में भी कई घरों में दरारें, मकान खाली करने के निर्देश

अलीगढ़ में घरों में दरारें आने से स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल है। लोगों के अनुसार सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 11, 2023 10:39 IST
aligarh cracks in houses- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI अलीगढ़ के घरों में आई दरारें

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के कई घरों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं। वहीं, उत्तराखंड के जोशीमठ में इमारतों में दरारें आने से स्थानीय निवासियों में दहशत का माहौल है। अलीगढ़ नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राकेश कुमार यादव ने कहा, 'हम अपनी टीम भेजेंगे और जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।'

'स्मार्ट सिटी योजना के तहत बिछाई गई पाइप लाइन हो रही लीक'

स्थानीय लोगों के अनुसार सरकार द्वारा स्मार्ट सिटी योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई गई थी, जो अब लीक हो रही है, जिससे दरारें आ रही हैं। कंवरीगंज क्षेत्र के घरों में दरारें और रिसाव की सूचना मिली है। इलाके के करीब पांच घरों में दरार आने की समस्या है इसलिए सुरक्षा को देखते हुए डैमेज घरों को खाली कराया गया है। स्थानीय निवासी मंसूर अली ने कहा, 3-4 दिन हो गए हैं। हमने विभाग को इसके बारे में सूचित किया है, लेकिन अभी तक कोई सहायता प्रदान नहीं की गई है।

जांच के लिए पहुंची नगर निगम की टीम
वहीं, आज नगर निगम की टीम प्रभावित इलाकों में जांच के लिए पहुंची है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक सीवर में कहीं ब्लॉकेज होने की वजह से घरों में पानी जा रहा है। उन्होंने कहा कि बंद नालों से पानी निकालने के बाद जांच होगी।

अलीगढ़ नगर निगम के मुख्य अभियंता सतीश चंद्र ने कहा कि दरार वाले घरों में रहने वाले लोगों को अलर्ट किया गया है। उन्हें घर खाली कर सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है।

जोशीमठ पर संकट के बादल
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में उत्तराखंड के जोशीमठ में सैकड़ों घरों में दरारें पड़नी शुरू हो गई थीं। कई परिवारों को निकाला गया है। कई लोगों को अस्थायी राहत केंद्रों या किराए के आवास में जाने का निर्देश दिया गया। क्षेत्र में 86 घर असुरक्षित क्षेत्र के रूप में चिन्हित हैं। जोशीमठ जिला प्रशासन ने डूबते शहर में रहने के लिए असुरक्षित घरों पर रेड क्रॉस के निशान लगा दिए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement