Friday, May 17, 2024
Advertisement

DOG Cruelty: बदायूं के एक युवक ने कुत्ते को पूंछ से पकड़कर हवा में घुमाया, फिर ज़मीन पर पटक दिया! क्रूरता देख भड़के पशु प्रेमी

DOG Cruelty: बदायूं ज़िले के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में सोशल मीडिया पर आवारा कुत्ते के साथ क्रूरता करते हुए एक युवक का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: May 29, 2022 14:23 IST
DOG Cruelty in Badaun- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO DOG Cruelty in Badaun

Highlights

  • बदायूं के एक युवक ने कुत्ते के साथ की क्रूरता
  • कुत्ते को पूंछ से पकड़कर हवा में घुमाया, फिर ज़मीन पर पटक दिया!
  • आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज

DOG Cruelty: बदायूं ज़िले के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में सोशल मीडिया पर आवारा कुत्ते के साथ क्रूरता करते हुए एक युवक का वीडियो वायरल हुआ है। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को बताया कि दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर कुत्ते के साथ क्रूरता करते एक युवक का वीडियो सामने आया, जिसको लेकर पशु प्रेमियों ने ट्विटर पर शिकायत दर्ज कराते हुए कार्रवाई की मांग की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए युवक की तलाश शुरू कर दी। वीडियो की सत्यता जानने के बाद शनिवार रात आरोपी युवक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

कुत्ते को ज़मीन पर पटका

उन्होंने बताया कि वायरल वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान सहसवान थाना क्षेत्र के रहने वाले जुनैद के रूप में हुई है। उल्लेखनीय है कि विकेंद्र शर्मा नाम के पशु प्रेमी ने इस वीडियो को ट्वीट किया था और साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को टैग करते हुए उनसे कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी युवक जुनैद ईद पर अपने घर आया था और गली में घूमने वाले एक आवारा कुत्ते को पूंछ से पकड़ कर हवा में घुमाते हुए उसको जमीन पर पटक दिया था।

आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

आरोपी युवक आवारा कुत्ते को परेशान करते हुए मजे ले रहा था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उन्होंने बताया कि पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने ट्विटर के जरिेये पुलिस से शिकायत की और कार्रवाई की मांग की। सहसवान कोतवाली के निरीक्षक संजीव शुक्ला ने बताया कि आरोपी युवक जुनैद के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जुनैद इस समय दिल्ली में है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement