बुलंदशहर में एक गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, नोएडा और गाजियाबाद से भी लेनी पड़ी मदद

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक गद्दा बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई। फैक्टरी में लगी आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि उस पर काबू पाने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ से भी फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: November 27, 2022 7:31 IST
बुलंदशहर में एक गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग- India TV Hindi
Image Source : ANI बुलंदशहर में एक गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक गद्दा बनाने वाली फैक्टरी में आग लग गई। सिकंदराबाद इंडस्ट्रियल इलाके में स्थिति इस फैक्ट्री में आग इतनी भीषण थी कि उससे उठने वाली बड़ी बड़ी लपटों ने अगल बगल की बिल्डिंगों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक फायर ब्रिगेड की घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान दमकल विभाग ने एहतियातन पूरा इलाका खाली करवा लिया।

हज़ारों गद्दे जलकर ख़ाक हुए

घटना की सूचनी मिलते ही शहर के सभी बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए। फैक्टरी में लगी आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि उस पर काबू पाने के लिए नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ से भी फायर ब्रिगेड को बुलाना पड़ा। हालांकि कई घंटों की जद्दोजहद और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू कर लिया गया लेकिन तब तक फेक्ट्री और गोदाम में रखे हज़ारों गद्दे जलकर ख़ाक हो गए। इसके अलावा फैक्टरी में खड़ी एक कार भी आग की चपेट में आकर खाक हो गई और कई अन्य सामान भी जलकर स्वाहा हो गए।  

आस पास के इलाके में हड़कंप का माहौल

बुलन्दशहर एडीएम प्रशासन प्रशांत भारती ने बताया कि जनपद की 8 दमकल की गाड़ियों समेत नोएडा, गाज़ियाबाद और हापुड़ की मिलाकर कुल 12 गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया था, एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि पुलिस ने समय रहते इलाक़े को खाली करा दिया था जिससे कोई भी किसी भी तरह की हताहत की खबर सामने नहीं आई। फिलहाल इस आग से कंपनी में कितने का नुकसान हुआ है इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन आग के कारण सिकंदराबाद में देर रात औधोगिक क्षेत्र व आस पास के इलाके में हड़कंप का माहौल देखा गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन