Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Firozabad News: कैंप लगाकर कावड़ियों पर मुसलमानों ने की फूलों की बारिश, किया जोरदार स्वागत

Firozabad News: यूपी में फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद तहसील में मुसलमानों ने सोमवार को कैंप लगाकर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनका स्वागत किया।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Published on: August 01, 2022 20:27 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • मुसलमानों ने कांवड़ियों को फल एवं शरबत देकर उनकी सुखद यात्रा की कामना की
  • मुसलमानों ने शिकोहाबाद नगर के स्टेशन रोड पर किया कार्यक्रम का आयोजन
  • ऐसे आयोजनों से विकास एवं आपसी सामंजस्य का मार्ग मजबूत होता है: जिलाधिकारी

Firozabad News: यूपी के फिरोजाबाद में श्रावण मास के तीसरे सोमवार को सांप्रदायिक सौहार्द एवं हिंदू-मुस्लिम एकता की नई मिसाल देखने को मिली। फिरोजाबाद जिले की शिकोहाबाद तहसील में मुसलमानों ने सोमवार को कैंप लगाकर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनका जोरदार स्वागत किया। शिकोहाबाद नगर के स्टेशन रोड पर मुस्लिम पुरुषों और महिलाओं ने कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की और उनको फल एवं शरबत देकर उनकी सुखद यात्रा की कामना की। इस दौरान जिलाधिकारी रवि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने भी कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। 

बटेश्वर धाम के लिए शिकोहाबाद से गुजरते हैं कांवड़िए

गौरतलब है कि आगरा जिले का बटेश्वर धाम प्राचीन शिव मंदिर है, जहां कासगंज के सोरों से जल भरकर लाने वाले कांवड़िए सावन के महीने में प्रत्येक सोमवार को जलाभिषेक करते हैं। ये कांवड़िए शिकोहाबाद होकर गुजरते हैं। शिकोहाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा कांवड़ियों के स्वागत की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन न केवल हिंदू मुस्लिम एकता को प्रदर्शित करते हैं बल्कि सांप्रदायिक सौहार्द को भी मजबूती प्रदान करते हैं। 

शिकोहाबाद में हुए इस कार्यक्रम की चारों तरफ चर्चा 

जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से विकास एवं आपसी सामंजस्य का मार्ग मजबूत होता है। जिलाधिकारी रवि रंजन ने कहा कि शिकोहाबाद में हुए इस कार्यक्रम की चारों ओर चर्चा है और इसे नई मिसाल के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि यह आयोजन मुस्लिम लोगों द्वारा शिकोहाबाद नगर के स्टेशन रोड पर किया गया था। जो हिंदू-मुस्लिम एकता की एक नई मिसाल के रूप में देखा जा रहा है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement