Thursday, April 18, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में तेंदुए को नहीं पकड़ पा रही वन विभाग की टीम, कुत्तों की चल रही चिकन पार्टी

ग्रेटर नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसायटी में तेंदुए की दहशत है, क्योंकि एक सप्ताह के अंदर ये तीन बार और चौबीस घंटे में दो बार देखा गया है। लेकिन पकड़ा नहीं जा रहा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 05, 2023 9:11 IST
ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में तेंदुए की दहशत- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में तेंदुए की दहशत

ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी में तेंदुए देखे जाने के बाद लोगों में दहशत हैं। एक सप्ताह के अंदर तीन बार और पिछले चौबीस घंटे में दो बार तेंदुआ देखा गया है। वन विभाग की मेरठ, आगरा और गाजियाबाद की 7 टीमें पीछली दो रातों से लागातार ऑपरेशन चला रही हैं। केज और ट्रैक्यूलाइजर लेकर तैनात हैं। तेंदुए के रेस्क्यू की पूरी तैयारी है। लेकिन तेंदुआ पकड़ा नहीं जा रहा है। इधर सैकड़ों परिवार के लोग तेंदुए की वजह से दहशत में हैं और उसे पकड़े जाने का इंतजार कर रहे हैं।

एक सप्ताह के अंदर तीन बार दिखा तेंदुआ 

दरअसल, ग्रेटर नोएडा की अजनारा ली गार्डन सोसायटी में तेंदुए की दहशत है, क्योंकि एक सप्ताह के अंदर ये तीन बार और चौबीस घंटे में दो बार देखा गया है। लेकिन पकड़ा नहीं जा रहा। पहली बार इस तेंदुए को सोसायटी के अंदर 27 दिसंबर को देखा गया था, जब ये छिप कर बैठा था। लेकिन लोगों की आहट के बाद भाग गया। वहीं दूसरी बार मंगलवार यानी 3 जनवरी को तेंदुआ एक बिल्डिंग से दूसरी इमारत में जाते दिखाई दिया, जिसके बाद लोग कंफर्म हो गए कि खतरा बड़ा है और फिर वन विभाग को सूचना दी गई। 

'ऑपरेशन तेंदुआ' में कुत्तों की चल रही पार्टी
तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की 7 टीमें लगाई गई हैं। आगरा, मेरठ और गाजियाबाद से भी टीमें बुलाई गई हैं और ऑपरेशन तेंदुआ जारी है। लेकिन निर्माणाधीन बिल्डिंग के एक हिस्से में छिपा तेंदुआ निकलने के लिए तैयार नहीं है। तेदुआ अजनारा ली सोसायटी के निर्माणाधीन प्रोजेक्ट में छिपा है और उसे पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगी हुई हैं। लेकिन एक ओर जहां वन विभाग की टीम रेस्क्यू में लगी है और तेंदुआ उनसे भागता फिर रहा है, तो वहीं इलाके के स्ट्रीट डॉग के लिए चिकन पार्टी चल रही है। तेंदुए को फंसाने के लिए रखे गए चिकन को स्ट्रीट डॉग खा जा रहे हैं, जिससे वन विभाग की टीम को तेंदुआ पकड़ने में परेशानी हो रही है।

बकरे को खाने भी नहीं आ रहा तेंदुआ
वन विभाग की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। निर्माणाधीन इमारत में जगह जगह लाइट्स और पिंजरे भी लगा दिए गए हैं। तेंदुए को पिंजरे में फंसाने के लिए अब बकरा रखे गए हैं, लेकिन तेंदुआ बकरे को खाने भी पिंजरे की तरफ नहीं आ रहा है। तेंदुए की दहशत लोगों में इस कदर है कि लोग घरों से निकलना बंद कर चुके हैं। तेंदुआ देखे जाने की खबर के बाद से इलाके के लोगों का मॉर्निंग वॉक भी बंद है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement