Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

UP फॉरेस्ट गार्ड वैकेंसी पर बड़ा अपडेट, अब इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

यूपी वन दगोरा वैकेंसी (UP Forest Guard Vacancy) के फॉर्म के फीस की बात करें तो इस वैकेंसी में जनरल, OBC, EWS, SC, ST और दिव्यांग वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 25 रुपये तय की गई है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 08, 2022 7:05 IST
UP Forest Guard Van Daroga vacancy- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY UP फॉरेस्ट गार्ड वैकेंसी पर बड़ा अपडेट

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने यूपी फॉरेस्ट गार्ड पदों पर निकली वैकेंसी के लिए अप्लाई करने की तारीख बढ़ाने का फैसला किया है। जारी हुए नए नोटिफिकेशन के अनुसार, फॉरेस्ट गार्ड के लिए अब उम्मीदवार 9 नवंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें पहले इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर 2022 थी। जो भी लोग इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वह UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर तुरंत अप्लाई कर सकते हैं।

कितने पदों पर निकली है वैकेंसी

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वन दरोगा के कुल 701 पदों पर वैकेंसी निकली है। इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छा मौका है, अब तो अप्लाई करने की डेट भी बढ़ गई है। अगर आपसे यह वकैंसी अभी तक छूटी हुई है, तो देर ना करें इसके लिए आज ही UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

इस भर्ती के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Recruitment Advertisement के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद UPSSSC Uttar Pradesh Forest Guard (Van Daroga) Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर क्लिक करना होगा। अब आपको Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन करनी होंगी। रजिस्ट्रेशन के बाद आप एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। इस बात का खास ध्यान रखें कि आवेदन होने के बाद अपने फॉर्म का प्रिंट जरूर ले लें।

कौन कर सकता है अप्लाई

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार वन दरोगा (Forest Guard) के पदों के लिए वह अप्लाई कर सकता है जिसके पास UPSSSC PET 2021 का सर्टिफिकेट हो। वहीं अगर इस फॉर्म के फीस की बात करें तो इस वैकेंसी में जनरल, OBC, EWS, SC, ST और दिव्यांग वर्ग के लिए एप्लीकेशन फीस 25 रुपये तय की गई है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement