Friday, May 03, 2024
Advertisement

UP Lekhpal Result 2022: क्या दीपावली से पहले जारी हो जाएंगे लेखपाल भर्ती के परिणाम, योगी सरकार ने बोर्ड को दिया निर्देश

यूपी लेखपाल के रिजल्ट के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उम्मीद है कि रिजल्ट इसी हफ्ते घोषित हो जाएगा। हालांकि, अब तक इस पर कोई तय तारीख नहीं बताई गई है। अभ्यर्थी भी अब सोशल मीडिया पर रिजल्ट में हो रही देरी पर अपना गुस्सा दिखा रहे हैं।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: October 19, 2022 19:46 IST
UP Lekhpal Result 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV UP Lekhpal Result 2022

Highlights

  • क्या दीपावली से पहले जारी हो जाएंगे लेखपाल भर्ती के परिणाम
  • योगी सरकार ने बोर्ड को दिया निर्देश
  • 8085 पदों पर हुई है भर्ती

UP Lekhpal Result 2022: उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा के बाद अब परिक्षार्थी काफी समय से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। योगी सरकार ने इस पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड को सख्त निर्देश दिया है कि अभ्यर्थियों को और ज्यादा इंतजार ना करवाया जाए। इसलिए पूरी उम्मीद है कि बहुत जल्द ही यूपी लेखपाल मेन्स परीक्षा के रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं। दरअसल, इस परीक्षा में 13 लाख 90 हजार 305 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था, लेकिन पीईटी परीक्षा के आधार पर सिर्फ 2 लाख 47 हजार 672 अभ्यर्थियों को ही मेन्स परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया।

कब आएगा UP Lekhpal का रिजल्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अब यूपी लेखपाल के रिजल्ट के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उम्मीद है कि रिजल्ट इसी हफ्ते घोषित हो जाएगा। हालांकि, अब तक इस पर कोई तय तारीख नहीं बताई गई है। अभ्यर्थी भी अब सोशल मीडिया पर रिजल्ट में हो रही देरी पर अपना गुस्सा दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि सरकार जल्द से जल्द रिजल्ट घोषित करे। 

रिजल्ट कहां देखें

जैसे ही यूपी लेखपाल का रिजल्ट आएगा इंडिया टीवी सबसे पहले अपने पाठकों तक उसकी खबर पहुंचाएगा। हालांकि, हम आपको बता दें कि रिजल्ट आने के बाद आप अपने नतीजे उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर देख सकते हैं। रिजल्ट आने के बाद जैसे ही आप इस वेबसाइट पर जाएंगे आपको वहां एक यूपी राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा 2022 का लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोलनंबर भरना है और फिर आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

8085 पदों पर हुई है भर्ती

उत्तर प्रदेश में लेखपाल की भर्ती के लए 31 जुलाई को कुल 8085 पदों के लिए सुबह 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक परीक्षा हुई थी। यह परीक्षा कानपुर, लखनऊ, मेरठ, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बरेली, गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद, प्रयागराज और वाराणसी सहित 12 केंद्रों पर आयोजित हुई थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement