Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Uttar Pradesh News: योगी के जनता दरबार में बिहार की महिला ने मांगी नौकरी, CM ने कहा- क्या वहां रोजगार नहीं मिल रहा?

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में जनता दरबार में लोगों के समस्याओं को सुन रहे थे और अपने अधिकारियों को उनके निराकरण का निर्देश भी दे रहे थे। इसी दौरान बिहार से पहुंची एक महिला ने अपना दुख-दर्द उन्हें सुनाया जिसके बाद उन्होंने तत्काल समस्या के निराकरण का निर्देश दिया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: October 19, 2022 18:43 IST
Yogi Aadityanath- India TV Hindi
Yogi Aadityanath

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में CM ने लगाया जनता दरबार
  • बिहार से पहुंची एक महिला ने लगाई मदद की गुहार
  • CM ने तत्काल समस्या के निराकरण का निर्देश दिया

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मु्ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब भी गोरखपुर पहुंचते हैं तो अपनी जनता की समस्या जरूर सुनते हैं। गोरखपुर में CM के जनता दरबार में प्रदेश के कोने कोने से लोग अपनी समस्या लेकर पहुंचते हैं और अपना दुख-दर्द सुनाते हैं। लोगों की समस्या सुनने के बाद CM योगी अधिकारियों को उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश देते हैं। योगी के जनता दरबार का असर ही इतना है कि लोग आसपास के राज्यों के लोग भी उनके दरबार में अपनी समस्या लेकर आते हैं।

जनता दरबार में पहुंचे बिहार के लोग

बुधवार को लगे जनता दरबार में इस बार एक अलग ही किस्सा देखने को मिला। मुख्यमंत्री ने जनता दरबार गोरखनाथ मंदिर में लगाया था। जनता दरबार में आए लोगों की समस्याओं को योगी सुन रहे थे और निवारण के लिए निर्देश दे रहे थे। इसी दौरान बिहार से पहुंची एक महिला ने जनता दरबार में अपने लिए रोजगार की मांग की। जिसके बाद योगी ने महिला से पूछा कि आप कहां से हैं। महिला ने बताया कि वह बिहार से है। फिर योगी आदित्यनाथ ने सवाल करते हुए पूछा कि क्या बिहार में नौकरी नहीं मिल रही है? महिला ने ना में जवाब देते हुए सर हिलाया। उसके बाद मुख्यमंत्री ने अपने अधिकारियों को निर्देश दिया कि इनके लिए कुछ किया जाए। इसका बाद वह आगे बढ़ते हुए लोगों की समस्याएं सुनने लगें। 

जमीन से जुड़े नेता हैं योगी आदित्यनाथ

योगी के जनता दरबार में बुधवार को 500 लोग अपनी फरियाद लेकर पहुंचे थे। उन्होंने CM से मदद की गुहार लगाई। प्रदेश के CM लोगों से किस प्रकार जुड़े हुए हैं यह उसकी एक बानगी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम करने का तरीका एकदम अलग है। वह लोगों की समस्याओं का तत्काल निवारण करते हैं। इसलिए सिर्फ उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में उनकी लोकप्रियता की मिशाल पेश की जाती है। भाजपा उनकी इन्हीं लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें चुनाव में अपना स्टार प्रचारक बनाकर भेजती हैं क्योंकि लोगों से उनका जुड़ाव काफी ज्यादा है। इसलिए जहां वह प्रचार के लिए जाते हैं वहां भाजपा की जीत सुनिश्चित रहती है। इन सबका बड़ा कारण यह है कि योगी एक जमीन से जुड़े हुए नेता हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement