Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gorakhnath Temple Attack: कट्टरपंथी विचारों से जुड़ा एक व्हाट्सअप ग्रुप चला रहा था मुर्तजा, ATS की पूछताछ में हुआ चौकाने वाला खुलासा

एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि वो कट्टरपंथी विचारों से जुड़ा एक व्हाट्सअप ग्रुप चला रहा था। जिसमें कई तरह के भड़काऊ संदेश वितरित किए जाते थे।

Vishal Pratap Singh Written by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: April 07, 2022 12:00 IST
Gorakhnath temple attack accused Murtaza- India TV Hindi
Image Source : PTI Gorakhnath temple attack accused Murtaza

Highlights

  • मुर्तजा के चार बैंक खातों के बारे में भी जानकारी मिली है
  • कनाडा भागने कि फिराक में था मुर्तजा
  • ATS व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है

लखनऊः एटीएस ने गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर जानलेवा हमला करने के आरोपी अहमद मुर्तजा से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ की है। एटीएस ने गोरखपुर, नोएडा, कानपुर, सहारपुर, संभल में मुर्तजा से जुड़े लोगों से पूछताछ की है। एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि वो कट्टरपंथी विचारों से जुड़ा एक व्हाट्सअप ग्रुप चला रहा था। जिसमें कई तरह के भड़काऊ संदेश वितरित किए जाते थे। एटीएस इस व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। 

ATS कर रही पूछताछ

वहीं इस जांच में मुर्तजा के चार बैंक खातों के बारे में भी जानकारी मिली है। हांलाकि इनमें से केवल दो बैंक खाते ही ऑपरेटिव हैं। एटीएस की जांच में ये भी सामने आया है कि वो कनाडा भागने कि फिराक में था। जिसके के लिए उसने अपने बैंक खाते में बड़ी रकम जमा कर रखी थी। फिलहाल, एटीएस की टीम ने मंगलवार रात को ही कोर्ट से वारंट बी और रिमांड हासिल कर मुर्तजा को लखनऊ लेकर चली गई थी। एटीएस की टीम लखनऊ में ही उससे पूछताछ कर ही है। जिसमें रोजाना मुर्तजा को लेकर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। 

गोरखनाथ मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश की

गौरतलब है कि मुर्तजा अब्बासी ने रविवार की शाम गोरखनाथ मंदिर परिसर में दाखिल होने की कोशिश की थी। जब सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने का प्रयास किया तो उसने धारदार हथियार से हमला कर पीएसी के दो जवानों को घायल कर दिया था। हालांकि अन्य सुरक्षाकर्मियों ने उसे फौरन पकड़ लिया और हमले में इस्तेमाल किया गया धारदार हथियार जब्त कर लिया था। गोरखनाथ मंदिर परिसर में मंदिर के मुखिया और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आवास भी है। हालांकि हमले के वक्त वह मंदिर परिसर में मौजूद नहीं थे।  

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement