Friday, March 29, 2024
Advertisement

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में चल रहे पब में तैयार हो रहे थे चीनी स्लीपर, VIVO कंपनी के नाम हो रहा था फर्जीवाड़ा

Greater Noida News: बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस ने दो चीनी नागरिकों को पकड़ा था। उनको पनाह देने वाले चीनी जासूस से हुई पूछताछ के बाद यह मामला सामने आया। बिल्डिंग में छापेमारी के दौरान पुलिस को एक फ्लोर पर पब चलता हुआ मिला वहीं दूसरे फ्लोर पर रेस्तरां चल रहा था।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 16, 2022 11:34 IST
चीनी नागरिक सु फाई और उसकी महिला मित्र - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO चीनी नागरिक सु फाई और उसकी महिला मित्र 

Highlights

  • ग्रेटर नोएडा में चल रहे पब में तैयार हो रहे थे चीनी स्लीपर
  • 50 कमरों की बिल्डिंग में मिला पब, बार और गेस्टहाउस
  • यहां चीनी नागरिक आकर रुकते थे

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा स्थित एक बिल्डिंग में 'तियांगशांग रेंजियन' नाम से चल रहे पब में चीनी स्लीपर सेल तैयार किए जा रहे थे। इसकी जानकारी 'चीनी जासूस सु फाई' से हुई पूछताछ में मिलने के बाद पुलिस ने छापेमारी की। मौके से असम और मणिपुर की तीन लड़कियों को पुलिस ने हिरासत में लिया जो गेस्ट हाउस में खाना बनाने का काम करती थीं। उनसे पूछताछ में पता चला कि यहां चीनी नागरिक आकर रुकते थे, जो स्थानीय स्तर पर अपने लिए स्लीपर सेल तैयार करते थे। वहीं पुलिस के पहुंचने से पहले ही करीब 20 विदेश युवक और 12 विदेशी लड़कियां वहां से फरार हो गए थे। 

चीनी जासूस से पूछताछ में हुआ खुलासा

बिहार के सीतामढ़ी में भारत-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस ने दो चीनी नागरिकों को पकड़ा था। उनको पनाह देने वाले चीनी जासूस से हुई पूछताछ के बाद यह मामला सामने आया। बिल्डिंग में छापेमारी के दौरान पुलिस को एक फ्लोर पर पब चलता हुआ मिला वहीं दूसरे फ्लोर पर रेस्तरां चल रहा था। बिल्डिंग में करीब 50 कमरे बने हैं जिनमें विदेशी नागरिक रुकते थे। 

VIVO के नाम पर किराए पर ली गई थी बिल्डिंग

हैरानी की बात यह है कि इस बिल्डिंग को मोबाइल फोन बनाने वाली वीवो कंपनी का गेस्ट हाउस बताकर किराए पर लिया गया था, जिससे कोई शक ना कर सके। बिल्डिंग के केयरटेकर का काम अशोक नाम का व्यक्ति देख रहा था। छापेमारी से पहले ये सभी लोग वहां से भाग निकले थे। सूत्रो ने दावा किया है कि आबकारी विभाग की मिलीभगत से ही अवैध रूप से यहां पब संचालित किया जा रहा था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement