Saturday, April 20, 2024
Advertisement

GST इंटेलीजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया, करीब 200 करोड़ रुपए का कैश मिला

GST इंटेलीजेंस ने कानपुर और कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, जीएसटी इंटेलिजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर से गिरफ्तार किया है।

Vishal Pratap Singh Reported by: Vishal Pratap Singh @vishalpsing
Updated on: December 26, 2021 23:00 IST
GST इंटेलीजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया, अबतक 200 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE PHOTO GST इंटेलीजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार किया, अबतक 200 करोड़ से ज्यादा का कैश मिला

Highlights

  • इत्र कारोबारी पीयूष जैन से अब तक करीब 200 करोड़ से ज्यादा का कैश और जूलरी बरामद
  • इत्र कारोबारी पीयूष जैन को सोमवार को कानपुर की कोर्ट में पेश किया जाएगा
  • नोट गिनने के लिए कई मशीनें लगाई गई हैं

लखनऊ: GST इंटेलीजेंस ने कानपुर और कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक, जीएसटी इंटेलिजेंस ने इत्र कारोबारी पीयूष जैन को कानपुर से गिरफ्तार किया है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन को टैक्स चोरी के आरोप में सीजीएसटी एक्ट की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया है। अब तक की छापेमारी के दौरान इत्र कारोबारी पीयूष जैन के पास से करीब 190 करोड़ कैश और जूलरी बरामद की गई है। आज भी उनके कन्नौत स्थित 3 घरों पर घर छापेमारी जारी है, जिसमें भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया। माना जा रहा है कि अभी इस मामले में कई और खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि, पीयूष जैन के दोनों बेेटे पहले से ही हिरासत में हैं।

जानकारी के मुताबिक, इत्र कारोबारी पीयूष जैन को सोमवार को कानपुर की कोर्ट में पेश किया जाएगा और सेंट्रल जीएसटी कोर्ट से पूछताछ के लिए रिमांड मांगेगी। कानपुर से मिले 180 करोड़ और कन्नौज से जिस तरह से लगातार पैसा और सोने-चांदी बरामद हो रहे हैं, उससे ये साफ है कि पीयूष जैन के पास से करीब 200 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की रकम बरामद हो सकती है। ये देश में डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) की ओर से की गई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। जानकारी के मुताबिक, कन्नौज स्थित इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर से नोटों से भरी प्लास्टिक की 8 बोरियां मिली हैं। इसके अलावा सोने की बिस्किट और चांदी भी बरामद हुए हैं, नोट गिनने की मशीनें लगाई गई हैं।

डीजीजीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस) टीम लगातार पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। गुरुवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर वाले घर पर छापा मारा था, इस दौरान अलमारियों में इतने पैसे मिले थे कि नोट गिनने की मशीनें बुलाई गईं, कुल 8 मशीनों के जरिए पैसे को गिना गया था।   

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement