ज्ञानवापी केस: कोर्ट ने मंजूर की ओवैसी और अखिलेश यादव पर केस दर्ज करने की याचिका, जानें क्या है मामला

वाराणसी के ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। इस मामले में ओवैसी और अखिलेश यादव पर केस दर्ज करने की याचिका मंजूर की गई है। इन दोनों नेताओं ने इस मामले पर टीवी पर बयान दिया था।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 15, 2022 16:22 IST
Akhilesh Yadav And Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : ANI असदुद्दीन ओवैसी और अखिलेश यादव

ज्ञानवापी केस: वाराणसी के ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। इस मामले में कोर्ट ने ओवैसी और अखिलेश यादव पर केस दर्ज करने की याचिका मंजूर कर ली है। पोषणीयता को लेकर चल रही बहस पर वादी वकील हरिशंकर पांडेय को बड़ी जीत हासिल हुई है। ओवैसी और अखिलेश यादव ने टीवी चैनलों पर बयानबाजी की थी। 

बता दें कि कोर्ट मंगलवार की दोपहर बाद करीब दो बजे समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और एआइएमआएएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ज्ञानवापी पर दिए विवादित टिप्पणी के मामले में सुनवाई कर रहा था। इस मामले में पूर्व में भी सुनवाई के बाद आदेश को सुरक्षित रखा गया था। 

आज ये सुनवाई एसीजेएम पंचम एमपी/एमएलए उज्ज्वल उपाध्याय की अदालत में हुई। बता दें कि इस मामले में वकील हरिशंकर पांडेय के प्रार्थना पत्र में कहा गया था कि अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी प्रकरण में अनर्गल टिप्पणी कीं, जिससे हिंदुओं की भावना आहत हुई है। इसलिए इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो। इस मामले में आज सुबह से ही अदालती कार्रवाई को लेकर मंथन चल रहा था। जिसकी वजह से अदालत में गहमागहमी भी दिखी। 

 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन