Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तूल पकड़ रहा लाउडस्पीकर मामला, अब अलीगढ़ में किया गया हनुमान चालीसा का पाठ

पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व पदाधिकारियों द्वारा 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति प्रशासन से मांगी जाती है तो वहीं आज युवा क्रांति मंच के दर्जनों कार्यकर्ताओं द्वारा अलीगढ़ गांधी पार्क क्षेत्र में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

Pradeep Bhandari Reported by: Pradeep Bhandari
Published on: April 14, 2022 20:58 IST
Hanuman Chalisa recited on loudspeaker in Aligarh- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Hanuman Chalisa recited on loudspeaker in Aligarh

Highlights

  • युवा क्रांति मंच ने हनुमान चालीसा का कराया पाठ
  • अलीगढ़ के गांधी पार्क क्षेत्र में लगाया लाउडस्पीकर
  • अब हर चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने का प्लान

लखनऊ। लाउडस्पीकर का मामला अब धीरे-धीरे गर्माता जा रहा है। पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व पदाधिकारियों द्वारा 21 चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति प्रशासन से मांगी जाती है तो वहीं आज युवा क्रांति मंच के दर्जनों कार्यकर्ताओं द्वारा अलीगढ़ गांधी पार्क क्षेत्र में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। युवा क्रांति मंच के पदाधिकारियों का कहना था कि हमने पहले एसीएम को इससे संबंधित एक ज्ञापन दिया था कि मस्जिदों पर से लाउडस्पीकर कम किए जाएं लेकिन उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके एवज में आज हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया है। 

दरअसल, 9 अप्रैल को युवा क्रांति मंच के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपर सिटी मजिस्ट्रेट मोहम्मद जफर को एक ज्ञापन दिया था जिसमें उन्होंने मांग की थी कि इस समय परीक्षाएं चल रही हैं और अलीगढ़ शहर की विभिन्न मस्जिदों में गैरकानूनी तरीके से 10-10 लाउडस्पीकर के माध्यम से अजान और अन्य घोषणा हो रही हैं। यह समय विद्यार्थियों की परीक्षाओं का है जो उनकी तैयारियों में व्यवधान बना हुआ है। आप तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की कृपा करें। लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई जिसके बाद आज युवा क्रांति मंच के दर्जनों लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ लाउडस्पीकर लगा कर किया।

युवा क्रांति मंच के शिवांग तिवारी ने बताया कि आज हमने अपनी गली के अंदर लाउडस्पीकर के माध्यम से हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन किया था, क्योंकि हमने एसीएम फर्स्ट मोहम्मद जफर को ज्ञापन दिया था और शीघ्र अति शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि हम इस पर विचार विमर्श करेंगे। लेकिन अभी तक कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ। मस्जिदों पर 10-10 लाउडस्पीकर लगे हुए हैं। हमने उनसे इनकी संख्या कम करने की मांग की थी। लेकिन कोई मात्रा कम नहीं हुई। 

तिवारी ने आगे बताया, "इसके एवज में आज हमने लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया है। आगे सीटू चौधरी के साथ मिलकर शहर के प्रत्येक चौराहों पर लाउडस्पीकर लगाने का काम करेंगे। इसका समय सुबह 5:00 बजे और शाम 5:00 रखा है। जो समय अजान का होता है, उसी समय हमारी हनुमान चालीसा होगी। हम अपनी हनुमान चालीसा और आरती करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement