Monday, May 06, 2024
Advertisement

Hapur Factory Explosion: हापुड़ में केमिकल फैक्ट्री का बॉयलर फटा, 9 लोगों की मौत, 19 घायल

Hapur Factory Explosion: बॉयलर फटने से फैक्ट्री में जबर्दस्त ब्लास्ट हुआ और आग लग गई। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से वहां काम कर रहे 9 लोगो की मौत हो गई। हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं।

Niraj Kumar Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 04, 2022 18:58 IST
Hapur Factory Explosion - India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER Hapur Factory Explosion 

Highlights

  • हापुड़ के धौलाना में केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट
  • बॉयलर फटने से 8 लोगों की मौत, 15 घायल

Hapur Factory Explosion: हापुड के धौलाना में कैमिकल फैक्टरी में ब्लास्ट से 9  लोगों की मौत हो गई जबकि 19 लोग घायल हो गए। शुरुआती जानकारी के मुताबिक बॉयलर फटने से फैक्ट्री में जबर्दस्त ब्लास्ट हुआ और आग लग गई। इस ब्लास्ट की चपेट में आने से वहां काम कर रहे 9 फैक्ट्री कर्मचारियों की मौत हो गई। हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं। फैक्ट्री में ब्लास्ट और आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

आसपास की कई फैक्टरियों की छतें उड़ीं

हादसा धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी (औद्योगिक क्षेत्र) में सीएनजी पंप के पीछे कृष्णा ऑर्गेनिक कंपनी में हुआ जहां बॉयलर फटने से आग लग गई। ब्लास्ट इतना तेज था कि आसपास की कई फैक्टरियों की छतें उड़ गईं। पुलिस प्रशासन व दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच कर राहत कार्य शुरू किया और कई लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला। सीएम योगी ने हादसे पर दुख जताया है।

पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हापुड़ केमिकल फैक्ट्री हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने इस हादसे हृदय विदारक बताया और कहा कि जिन लोगों को इस हादसे में जान गंवानी पड़ी उनके प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार घायलों के इलाज और हरसंभव सहायता में तत्परता से जुटी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement