Friday, April 19, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, बीते दो दिनों में 18 लोगों की हुई मौत, मृतकों के परिजनों दिया गया इतना मुआवजा

IMD Weather Update: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 25, 2022 8:19 IST
Heavy Rains - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Heavy Rains

IMD Weather Update: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश, बिजली गिरने, डूबने और बोरवेल में गिरने की विभिन्न घटनाओं में पिछले दो दिनों में कम से कम 18 लोगों की मौत हुई है। शनिवार को जारी एक सरकारी बयान के मुताबिक, भारी बारिश के कारण पांच लोगों की मौत हो गई। इसमें मुजफ्फरनगर में दो और फतेहपुर, अलीगढ़ तथा गोरखपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। राज्य में बिजली गिरने से प्रयागराज में तीन और चंदौली, सीतापुर, अलीगढ़ और हरदोई में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी। वहीं, फतेहपुर, आगरा और अमेठी में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गयी। 

सीएम योगी के निर्देश पर मुआवजे की घोषणा

बयान के मुताबिक, मथुरा में बोरवेल में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि सुल्तानपुर में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि दी गई है। 

राहत एवं बचाव कार्य में 67 दलों की तैनाती

इस बीच, बाढ़ के खतरे को देखते हुए राज्य के 44 जिलों में राहत एवं बचाव कार्य में 67 दलों को तैनात किया गया है। बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री की ओर से जरूरत के मुताबिक राहत और बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) और प्रादेशिक आर्म्ड कॉन्स्टैबुलरी (पीएसी) के दलों को तैनात करने के निर्देश पहले ही जारी किए जा चुके हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement