Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Hookah, Non-Veg Boat Party on Ganga: गंगा नदी में नाव पर की थी हुक्का और नॉनवेज पार्टी, पुलिस ने 2 को पकड़ा

Hookah, Non-Veg Boat Party on Ganga: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ युवक एक नाव में हुक्का एवं नॉनवेज पार्टी करते देखे गए थे।

Vineet Kumar Singh Written By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: September 04, 2022 6:17 IST
Non-Veg Boat Party on Ganga, Hookah Boat Party on Ganga, Boat Party on Ganga- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/PRAYAGRAJ_POL प्रयागराज पुलिस की गिरफ्त में हस्सान अहमद और मोहम्मद आसिफ।

Highlights

  • दोनों गिरफ्तार आरोपी प्रयागराज जिले के दारागंज मोहल्ले के निवासी हैं।
  • आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर गंगा मूर्ति तिराहा के पास अरेस्ट किया गया।
  • गंगा नदी पर नाव में हुक्का और नॉनवेज पार्टी करने का वीडियो वायरल हुआ था।

Hookah, Non-Veg Boat Party on Ganga: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में गंगा नदी में एक चलती नाव पर मांस पकाने और हुक्का पीने के मामले में 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, दारागंज थाना प्रभारी वीरेंद्र कुमार मिश्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक पवन कुमार सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों ने शनिवार को हस्सान अहमद पुत्र सुजात अली और मोहम्मद आसिफ पुत्र अख्तर हुसैन को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपी प्रयागराज जिले के दारागंज में स्थित बक्शी खुर्द के निवासी हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों को मुखबिर की सूचना पर गंगा मूर्ति तिराहा के पास गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने 6 लोगों पर की थी FIR

बता दें कि गंगा नदी में चलती नाव पर कुछ लोगों द्वारा मांस पकाने और हुक्का पीने का एक वीडियो वायरल हुआ था। CO आस्था जायसवाल के मुताबिक, दारागंज तीर्थ क्षेत्र है और लोगों से अपेक्षा की जाती है कि वे ऐसा कोई कार्य ना करें, जिससे श्रद्धालुओं की धार्मिक भावना आहत हो। उन्होंने कहा कि गंगा नदी में नाव पर मांस पकाने से यहां आने वाले लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हो सकती हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में बाकी आरोपियों की भी पहचान की जा रही है और जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


हिंदुओं की आस्था का केंद्र है प्रयागराज
बता दें कि कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ युवक एक नाव में हुक्का एवं नॉनवेज पार्टी करते देखे गए थे। वीडियो में नजर आ रहे दृश्यों से पता चल रहा था कि वीडियो प्रयागराज के दारागंज इलाके में बनाया गया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि आसपास भी कई नावें तैर रही हैं। बता दें कि प्रयागराज हिंदुओं की आस्था का केंद्र है और यहां गंगा, यमुना और सरस्वती के संगम पर हर 6 साल पर अर्धकुंभ और 12 साल पर कुंभ मेला लगता है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने जताई आपत्ति
प्रयागराज में संगम पर पवित्र तिथियों पर भी लाखों हिंदू हर साल स्नान करने आते हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बहुत से यूजर्स ने पवित्र गंगा नदी पर मीट और हुक्का पार्टी करने को लेकर आपत्ति जताई और पुलिस से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement