Friday, March 29, 2024
Advertisement

Lulu Mall: विवादों से पार नहीं पा रहा लखनऊ का लुलु मॉल, नमाज के बाद अब हुआ हनुमान चालीसा का पाठ - दो गिरफ्तार

Lulu Mall: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का लुलु मॉल विवादों से पार नहीं पा रहा है। नमाज से शुरू हुआ विवाद अब हनुमान चालीसा तक जा पहुंचा है। दरअसल, मॉल परिसर में घुसकर कुछ लोगों ने अचानक से हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Sushmit Sinha Updated on: July 17, 2022 13:32 IST
Lulu Mall- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Lulu Mall

Highlights

  • लुलु मॉल में नमाज के बाद अब हुआ हनुमान चालिसा का पाठ
  • पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • नमाज से शुरू हुआ था विवाद

Lulu Mall: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का लुलु मॉल विवादों से पार नहीं पा रहा है। नमाज से शुरू हुआ विवाद अब हनुमान चालीसा तक जा पहुंचा है। दरअसल, मॉल परिसर में घुसकर कुछ लोगों ने अचानक से हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में बताया कि पहले कुछ लोग मॉल में घुसने को लेकर बाहर हल्ला मचा रहे थे तभी अचानक 2 लोग अंदर पहुंचे और हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। घटना से जुड़ा एक वीडियो भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि दो लड़के ठीक उसी जगह जमीन पर बैठकर, जहां पोस्टर लगा है कि मॉल में किसी भी धार्मिक कार्य की अनुमति नहीं है हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। दोनों लड़कों ने बकायदा अपने जूते उतार कर दूर रख दिए हैं और पूरी पूजा वाली मुद्रा में बैठ कर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

हिंदू महासभा ने की थी सुन्दरकांड का पाठ करने की कोशिश

लुलु मॉल में शुक्रवार देर रात धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि लखनऊ में धारा 144 पहले से ही लागू है। इसका उल्लंघन करने पर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उधर, हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने शुक्रवार शाम सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी। लेकिन पुलिस ने उन्हें नजरबंद कर दिया। पुलिस का कहना है कि जब धारा 144 लगी हुई है, उसके बावजूद कुछ लोग इजाजत लिए बिना मॉल के अंदर धार्मिक कार्य करना चाहते थे। इसलिए उन्हें गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

नमाज पढ़ने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज

लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने मामले में मॉल प्रबंधन ने नमाज़ियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। लुलु मॉल की तहरीर पर सुशांत गोल्फसिटी थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि लखनऊ में सार्वजनिक स्थलों पर पूजा-पाठ या नमाज अदा करने पर धारा 144 के तहत पाबंदी है। पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत कई अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

फोन नंबरों के जरिए नमाज पढ़ने वालों को तलाशेगी यूपी पुलिस 

लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने के मामले में अब पुलिस की नज़र उन मोबाइल फोन नंबरों पर है जो नमाज़ पढ़ने के वक्त मॉल में एक्टिव थे। पुलिस उन सभी नम्बरों की लिस्ट बनाकर नमाज़ पढ़ने वालों का पता लगाएगी। लुलु मॉल में 1016 सीसीटीवी लगे हैं। लेकिन मॉल का पिछले संडे को उद्घाटन हुआ था, मॉल प्रशासन का कहना है कि सीसीटीवी में टाइम सेट किया जा रहा था, इसलिये नमाज़ पढ़ते वक्त वीडियो तो आया है, लेकिन सही टाइम अभी पता नही चल पा रहा। पुलिस नमाज़ पढ़ने का सही टाइम पता करके उस समय मॉल में मौजूद मोबाइल नम्बरों की लिस्ट बनाएगी और नामाज़ पढ़ने वालों को तलाशेगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement