आवारा कुत्ते को अस्पताल से भ्रूण ले जाते हुए लोगों ने देखा, UP के महाराजगंज में दिल दहलाने वाली घटना

यूपी के महाराजगंज जिला अस्पताल में एक कुत्ता अपने मुंह में मानव के मृत भ्रूण को ले जाता दिखा। शौचालय के डस्टबिन में फेंके गए एक नवजात के शव को कुत्ता लेकर भागने लगा।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 24, 2022 10:18 IST
आवारा कुत्ता- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आवारा कुत्ता

गोरखपुर (उप्र): यूपी में आवारा कुत्तो का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिला प्रशासन और जिम्मेदारों की तमाम कोशिशों के बाद भी कुत्तों पर शिकंजा नहीं कस पा रहा है जिसका नुकसान आम लोग और छोटे बच्चे उठा रहे हैं। अभी तक आवारा कुत्तों के छोटे बच्चों को अपना शिकार बनाने के मामले सामने आ रहे थे लेकिन अब महाराजगंज से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। महाराजगंज जिला अस्पताल में एक कुत्ता अपने मुंह में मानव के मृत भ्रूण को ले जाता दिखा। शौचालय के डस्टबिन में फेंके गए एक नवजात के शव को कुत्ता लेकर भागने लगा। जब लोगों की उस पर नजर पड़ी तो कुत्ते से छुड़ाकर शव कब्जे में लिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

जिला महिला अस्पताल में सोमवार को 4 डिलीवरी हुई थी। इनमें दो नवजात मृत पैदा हुए थे। अस्पताल प्रमुख ने कहा कि मृत पैदा हुए दो बच्चों का जन्म उसी दिन हुआ था और दोनों बच्चों के शव उनके परिजनों को दे दिए गए थे। कथित तौर पर परिवार एक शव को लेने के लिए अनिच्छुक था और उसे कूड़ेदान के पास छोड़ दिया, जिसे कुत्ते ने उठा लिया था।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (CMS) डॉ. ए.के. द्विवेदी ने 3 सफाई कर्मचारियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और एक ऑन-ड्यूटी नर्स और डॉक्टर सहित अस्पताल के 6 कर्मचारियों को नोटिस दिया है। घटना की जांच भी शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल की गैलरी में मौजूद लोगों ने कुत्ते को देखा। शिकायत के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने तुरंत कुत्ते को पकड़ लिया और भ्रूण को बरामद कर लिया।

अस्पताल में रात भर शव को नोचते रहे आवारा कुत्ते
बता दें कि इससे पहले हाल ही में अयोध्या के एक सरकारी अस्पताल में आवारा कुत्तों के एक झुंड ने एक शव की आंखें निकाल लीं। शव अस्पताल परिसर में लावारिस हालत में पड़ा था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक वार्ड में दीवार के पास लाश पड़ी दिखाई दे रही थी। अस्पताल परिसर में महीनों से इधर-उधर रह रहे एक लावारिस अधेड़ की रात में मौत हो गई। रात भर उसके शव को कुत्ते नोचते रहे और सुबह तक उसकी दोनों आंखें तक गायब हो गईं, लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
gujarat-elections-2022