1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. श्रीकृष्ण जन्मभूमि और मस्जिद के मालिकाना हक विवाद पर हुई सुनवाई, मिली नई तारीख

Mathura: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और मस्जिद के मालिकाना हक विवाद पर हुई सुनवाई, मिली नई तारीख

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह प्रकरण में विधि (कानून) की सात छात्राओं सहित दिल्ली-लखनऊ हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने जिला जज की अदालत में 13.37 एकड़ जमीन पर दावा किया है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: May 25, 2022 13:13 IST
Mathura- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE/ANI Mathura

Highlights

  • श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर बनाम शाही ईदगाह मस्जिद मामले में आज हुई सुनवाई
  • जिला जज की अदालत में 13.37 एकड़ जमीन पर दावा
  • जमीन से ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग

Mathura: मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान मंदिर बनाम शाही ईदगाह मस्जिद मामले में आज सुनवाई हुई है। इस सुनवाई में नई तारीख मिली है। अब इस मामले में 31 मई को सुनवाई होगी। बता दें कि लखनऊ से आए कानून के छात्र-छात्राओं द्वारा दाखिल किए गए मुकदमे में ये सुनवाई हुई। ये याचिका सीपीसी की धारा 92 के तहत दाखिल की गई है। 

बता दें कि मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान (Shri Krishna Janmasthan Mandir) और शाही ईदगाह (Shahi Idgah Masjid) प्रकरण में विधि (कानून) की सात छात्राओं सहित दिल्ली-लखनऊ हाईकोर्ट के अधिवक्ताओं ने जिला जज की अदालत में 13.37 एकड़ जमीन पर दावा किया है। सभी ने इस जमीन से ईदगाह मस्जिद को हटाने की मांग अदालत से की है। 

मथुरा की अदालत में एक दर्जन के करीब दावे दाखिल

आज  इस दावे को जिला जज की अदालत में फिर से पेश किया जाएगा। गौरतलब है कि मथुरा की अदालत में अब तक एक दर्जन के करीब दावे दाखिल किए गए हैं। यह दावा लॉ की सात छात्राओं और चार अधिवक्ताओं ने मिलकर पेश किया है। इस पर अदालत ने आज वादी पक्ष से साक्ष्य मांगे हैं।