Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Mathura News: मथुरा-वृंदावन की भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की मौत, अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा

Mathura News: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्‍मोत्‍सव पर बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां ठाकुर जी के महाभिषेक के बाद मंगला आरती के समय भगवान की एक झलक पाने के लिए मची भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की दबकर मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @@SwayamNiranjan
Published on: August 20, 2022 20:19 IST
Akhilesh Yadav attacks Yogi government for Mathura accident- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Akhilesh Yadav attacks Yogi government for Mathura accident

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के वृंदावन में जन्माष्टमी पर बड़ा हादसा
  • बांके बिहारी मंदिर में आरती के दौरान मची भगदड़
  • बांके बिहारी मंदिर की घटना पर अखिलेश ने किया वार

Mathura News: उत्तर प्रदेश के वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्‍मोत्‍सव पर बांके बिहारी मंदिर में शुक्रवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां ठाकुर जी के महाभिषेक के बाद मंगला आरती के समय भगवान की एक झलक पाने के लिए मची भगदड़ में दो श्रद्धालुओं की दबकर मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। इसको लेकर अब समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को प्रदेश सरकार पर हमला किया। अखिलेश ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर मथुरा-वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में आधी रात दर्शनार्थियों के साथ हुआ दुःखद हादसा भाजपा नीत सरकार के माथे पर कलंक है। 

"सौंदर्यीकरण के नाम पर 27 करोड़ की लूट"

सपा मुख्‍यालय से शनिवार को जारी बयान में अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है, ‘‘भ्रष्टाचार और प्रशासनिक असफलता के कारण यह दुर्घटना हुई। प्रशासन को पता था कि जन्माष्टमी पर भारी भीड़ आती है लेकिन उसे नियंत्रित करने की सुचारू व्यवस्था नहीं की गई।’’ बयान में सपा प्रमुख ने इस घटना को लेकर दावा किया है, ''सच तो यह है कि वृंदावन के श्री बांके बिहारी मंदिर के आसपास सौंदर्यीकरण के नाम पर ब्रज तीर्थ विकास परिषद में बैठे सत्ताधीशों द्वारा 27 करोड़ रुपये की लूट की गई पर श्रद्धालुओं को कोई सुविधा नहीं मिली।'' यादव ने श्रद्धालुजनों की मौत पर दुख जताते हुए श्रद्धांजलि दी है, साथ ही आशा व्यक्त की है कि इस दुर्घटना से सबक लेकर भविष्य में ऐसी स्थिति के लिए समुचित प्रबंध किया जाएगा।

बांके बिहारी मंदिर में जन्माष्टमी पर मची भगदड़
बता दें कि जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा के वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में देर रात दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ में दबकर दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, दम घुटने के बाद बनी भगदड़ जैसी स्थिति में सात लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कार्यक्रम में भाग ले रहे भक्तों का कहना है कि भीड़ काफी ज्यादा हो गई थी। इस वजह से 50 से ज्यादा मंगला आरती के दौरान बेहोश होकर गिर पड़े। वीआईपी एंट्री के कारण इस प्रकार का हादसा होने की बात कही जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement