Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Mulayam Singh Yadav Health Update: वेंटिलेटर सपोर्ट पर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, जानें उनकी तबीयत से जुड़ा अपडेट

Mulayam Singh Yadav Health Update: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव लगातार डॉक्टरों के संपर्क में बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि मुलायम के फेफड़े और किडनी में परेशानी है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 04, 2022 13:42 IST
Mulayam Singh Yadav Health Update- India TV Hindi
Image Source : FILE Mulayam Singh Yadav Health Update

Highlights

  • मुलायम सिंह यादव की सेहत में सुधार नहीं
  • तीसरे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं
  • गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में चल रहा इलाज

Mulayam Singh Yadav Health Update: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत में बहुत सुधार नहीं आया है और वह तीसरे दिन भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। गौरतलब है कि मुलायम गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में एडमिट हैं और डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है। हालांकि ये कहा जा रहा है कि मुलायम के हेल्थ पैरामीटर में पहले की अपेक्षा कुछ सुधार आया है। 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुलायम के बेटे अखिलेश यादव लगातार डॉक्टरों के संपर्क में बने हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि मुलायम के फेफड़े और किडनी में परेशानी है। इसके अलावा उनका बीपी भी अनियंत्रित है। उन्हें सांस लेने में समस्या की वजह से वेंटिलेटर सपोर्ट दिया गया है और किडनी की समस्या की वजह से डायलिसिस भी किया गया है। मुलायम को हाई एंटीबायोटिक भी दी जा रही है। 

पीएम मोदी ने अखिलेश को दिया हर मदद का भरोसा

बता दें कि इससे पहले खबर सामने आई थी कि पीएम मोदी ने मुलायम का हाल चाल जानने के लिए खुद अखिलेश को फोन किया था और कहा था कि घबराने की कोई बात नहीं है। मैं हर मदद के लिए खड़ा हूं। पीएम मोदी के साथ-साथ अन्य राजनीतिक हस्तियों ने भी उनकी अच्छी सेहत के लिए कामना की थी और अखिलेश यादव को हिम्मत दी थी। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी की अखिलेश यादव से बात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर उनके पिता मुलायम सिंह यादव की कुशलक्षेम पूछी और उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की। मुख्यमंत्री ने मेंदाता अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों से बात की और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को बेहतर इलाज मुहैया कराने के लिए कहा।

राहुल और प्रियंका ने भी की मुलायम के जल्द ठीक होने की कामना 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी। राहुल ने ट्वीट कर कहा था, 'मुलायम सिंह जी की खराब सेहत का समाचार मिला। मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'मुलायम सिंह यादव जी की बिगड़ती सेहत के बारे में सुनकर हम सब चिंतित हैं और उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।' 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement