Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर यूपी पुलिस ने कसी कमर, सभी पुलिसकर्मियों को मिले ये आदेश

यूपी में सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनने के आदेश जारी किए गए हैं। नए आदेशों के मुताबिक यूपी पुलिस कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Published on: December 22, 2022 23:25 IST
कोरोना को लेकर यूपी पुलिस को मिले नए निर्देश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोरोना को लेकर यूपी पुलिस को मिले नए निर्देश

देश में फिर से कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने दस्तक दी है। इस नए वेरिएंट को लेकर केंद्र से लेकर सभी राज्य सरकारें अलर्ट पर आ गई हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर यूपी पुलिस की तरफ से भी निर्देश जारी किए गए हैं। यूपी में सभी पुलिसकर्मियों को मास्क पहनने के आदेश जारी किए गए हैं। इसके अलावा सैनिटाइजर का उपयोग भी अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए गए हैं। यूपी पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को भी कहा गया है।

पुलिस वालों को दिए गए ये निर्देश

नए आदेशों के मुताबिक यूपी पुलिस कर्मियों को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों को पहली, दूसरी डोज और बूस्टर डोज लगाना अनिवार्य किया गया है। इसके अलावा कमिश्नरेट और जिलों में उपलब्ध सभी पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम को चेक करा कर क्रियाशील करने को कहा गया है। नए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम लगाने के लिए स्थानों का चिन्हीकरण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती को लेकर निर्देश दिए गए हैं। वहीं भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए कहा गया है। एडीजी एलओ की तरफ से प्रदेशभर के पुलिस अफसरों को ये निर्देश जारी किए गए हैं। 

कोरोना पर संसद में बोले स्वास्थ्य मंत्री 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को कहा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, ऐसे में टीका लेने के साथ सभी को सतर्क रहना चाहिए और केंद्र सरकार ने महामारी को लेकर कभी राजनीति नहीं की है। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहार और नये साल के मद्देनजर राज्यों को सतर्क रहकर लोगों के बीच मास्क पहनने, हाथ धोने, साफ-सफाई और सामाजिक दूरी बनाकर रखने जैसे प्रोटोकाल के प्रति जागरुकता लाने की सलाह दी गयी है। विश्व के कुछ देशों में पिछले दिनों कोविड-19 के बढ़ते मामलों के परिप्रेक्ष्य में संसद के दोनों सदनों में स्वत: संज्ञान लेते हुए अपने बयान में मांडविया ने कहा, ‘‘पिछले तीन सालों में कोविड-19 ने वैश्विक स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा किया है जिससे हर देश प्रभावित हुआ है। पिछले कुछ समय में कुछ देशों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है।’’ 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement