Sunday, April 28, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर कोविड दोबारा फैलता है तो हालात से निपटने को तैयार हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अगर शहर में कोविड दोबारा फैलता है तो उनकी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 22, 2022 21:53 IST
Arvind Kejriwal Covid-19, Delhi Covid-19, Delhi Covid-19 Cases, Delhi Coronavirus Cases- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल।

नयी दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस के स्वरूप ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट BF.7 का कोई मामला अब तक सामने नहीं आया है। केजरीवाल ने साथ ही कहा कि अगर दिल्ली में कोरोना दोबारा फैलता है तो उनकी सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक संक्रमण के लगभग 92 फीसदी मामलों में कोविड के सब-वेरिएंट ‘XBB’ की पुष्टि हुई है।

‘2500 सैंपल्स की जांच रोज की जा रही है’

कई देशों में संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच केजरीवाल ने अपने आवास पर कोविड की स्थिति पर एक बैठक बुलाई थी। उन्होंने कहा कि फिलहाल 2500 सैंपल्स की जांच रोज की जा रही है और अगर कोविड मामलों में वृद्धि होती है तो जांच की संख्या बढ़ाकर एक लाख तक की जा सकती है। उन्होंने कहा, ‘हमारे पास कोरोना के मरीजों के लिए 8,000 बिस्तर उपलब्ध हैं। संक्रमण के चरम पर पहुंचने के दौरान हमने 25,000 बिस्तर उपलब्ध कराए थे और बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 36,000 तक किया जा सकता है।’

‘केवल 24 फीसदी लोगों ने ली एहतियाती खुराक’
केजरीवाल ने कहा कि पात्र लोगों में से केवल 24 फीसदी ने ही एहतियाती खुराक ली है। उन्होंने लोगों से वैक्सीन की एहतियाती खुराक लेने का आग्रह किया। वहीं, मास्क पहनना अनिवार्य करने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र के निर्देश का इंतजार कर रही है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ओमिक्रॉन के सब-वेरिएंट BF.7 ने चीन समेत कुछ यूरोपीय देशों में भारी तबाही मचाई है। ऐसे में भारत में भी कोविड को लेकर चिंताएं धीरे-धीरे बढ़ने लगी हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement