Saturday, May 18, 2024
Advertisement

Noida News: सोसाइटी और डॉग लवर्स के बीच फंसी पुलिस, कुत्ता हटाए तो मुश्किल, ना हटाए तो आफत

Noida News: बीते दिनों ही सोसाइटी में हुए बच्ची की मौत के बाद जब कुत्ता पकड़ने के लिए अथॉरिटी की कुत्ता पकड़ने वाली गाड़ियां सोसाइटी में पहुंची और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था, तभी वहां पर मौजूद डॉग लवर्स ने उसका विरोध कर दिया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 21, 2022 18:08 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : IANS Noida

Noida News: यूपी के नोएडा में कुत्ते पर शुरू हुआ संग्राम अभी थम नहीं रहा है। सोसाइटी के लोग कुत्तों को निकाले जाने के पक्ष में हैं और NGO उन्हें उनके लिए जब तक अस्थाई व्यवस्था खाने पीने की सुविधा ना हो जाए तब तक उन्हें हटाए ना जाने के पक्ष में है। इन सबके बीच पुलिस पूरी तरीके से फंस रही है। बीते दिनों ही सोसाइटी में हुए बच्ची की मौत के बाद जब कुत्ता पकड़ने के लिए अथॉरिटी की कुत्ता पकड़ने वाली गाड़ियां सोसाइटी में पहुंची और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था, तभी वहां पर मौजूद डॉग लवर्स ने उसका विरोध कर दिया। जिसके बाद पुलिस को मजबूर होकर कई घंटों तक उन्हें मनाना पड़ा समझाना पड़ा लेकिन फिर भी वह नहीं माने।

वहीं दूसरी तरफ पुलिस को सोसाइटी में मौजूद आम लोगों का भी भारी विरोध झेलना पड़ा, क्योंकि आप लोग कह रहे थे कि जल्द से जल्द यहां से सभी आवारा कुत्तों को हटाया जाए।

दुविधा में पुलिस

पुलिस के एक आला अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर यह बताया है कि हमारे सामने बहुत बड़ी दुविधा होती है। एक तरफ हमें आदेश मिलता है कि लॉ एंड ऑर्डर को भी मेंटेन रखना है और जो घटना हुई है उसे भी पूरी तरीके से देखना है। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का विरोध, एनजीओ का विरोध और साथ-साथ मीडिया का भी प्रेशर हमें झेलना पड़ता है।

स्ट्रीट डॉग्स के लिए अभी तक कोई अस्थाई व्यवस्था नहीं
उन्होंने यह भी बताया कि प्राधिकरण की तरफ से अभी तक कोई अस्थाई व्यवस्था इन स्ट्रीट डॉग्स के लिए नहीं हुई है जो कि यह समस्याएं आम हो गई हैं आए दिन यह शिकायतें मिलती हैं कि कहीं ना कहीं किसी ना किसी सोसाइटी में आवारा कुत्तों ने किसी को काट लिया और उसके बाद दो लोगों के बीच विवाद होता है जिसे सुलझाना भी पुलिस को ही पड़ता है। उन्होंने बताया कि जब तक इसका कोई समाधान नहीं निकलेगा तब तक इस तरीके की समस्याएं हमेशा आती रहेंगी। हम किसी के खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं ले सकते क्योंकि सभी आम जनता है और सभी किसी न किसी बात से परेशान होकर धरना प्रदर्शन या फिर बवाल करती है। इसलिए लोगों को समझा-बुझाकर ही मामले को शांत कराने की कोशिश की जाती है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement