Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Noida Prostitution Racket Busted: नोएडा में देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, गरीब लड़कियों को नौकरी का प्रलोभन देकर जाल में फंसाते थे शातिर बदमाश

Noida Prostitution Racket Busted: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नाऐडा में मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) और थाना सेक्टर-58 पुलिस ने सोमवार को आनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को बिशनपुरा गांव के पास से गिरफ्तार किया है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: May 31, 2022 9:13 IST
नोएडा में देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नोएडा में देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Highlights

  • नोएडा में देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
  • गरीब लड़कियों से नौकरी दिलाने के नाम पर कराते थे धंधा
  • फर्जी ग्राहक बनकर पुलिस ने आरोपियों से संपर्क किया

Noida Prostitution Racket Busted: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नाऐडा में मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) और थाना सेक्टर-58 पुलिस ने सोमवार को आनलाइन बुकिंग के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को बिशनपुरा गांव के पास से गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से दो कार, दो मोबाइल फोन और नौ हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान मुरादाबाद निवासी भुनेश कुमार और मुज्जफरनगर निवासी मोहम्मद रजाउल्ला के रूप में हुई है। दोनों वर्तमान में दिल्ली में रहकर गिरोह को संचालित कर रहे थे। मौके से दो युवतियां भी मिली हैं। 

मौके से दो आरोपी गिरफ्तार

अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में कई ऐसे गिरोह हैं, जो ऑनलाइन बुकिंग कर देह व्यापार करते हैं। सूचना के बाद एएचटीयू और पुलिस की टीम ने खाका तैयार किया और फर्जी ग्राहक बन आरोपियों से संपर्क किया। दिए गए पते पर पहुंचते ही दोनों आरोपियों को दबोच लिया गया। आरोपी गरीब लड़कियों को कमाई का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाते थे और उनसे देह व्यापार कराते थे। इसमें जो पैसा मिलता था उसका बड़ा हिस्सा बतौर कमीशन आरोपी ले लेते थे। गिरोह में कई अन्य लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है। आरोपियों ने बताया कि गिरोह के सदस्य गूगल साइट और व्हाट्सऐप नंबर के माध्यम से लोगों से संपर्क करते थे और सौदा तय होने के बाद युवतियों को दिए गए पते पर भेजते थे।

नौकरी देने के नाम पर कराते थे धंधा 

Noida News: आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी युवतियों को ग्राहक द्वारा प्रदान किए पते पर खुद लेकर जाते थे और आसपास ही मौजूद रहते थे। सौदा तय करने के लिए आरोपितों ने ग्राहकों का एक ग्रुप भी बना रखा था। कार के अलावा बाइक से भी युवतियों को पते पर भेजा जाता था। मौके पर मिली एक युवती बुलंदशहर और दूसरी गाजियाबाद की है। युवतियों ने बताया कि इस समय दोनों पति से अलग रह रही हैं और पैसे के प्रलोभन में आकर इस धंधे में लिप्त हो गईं। अपर उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि दिल्ली और नोएडा सहित अन्य जिलों की छात्राओं को भी पैसे का प्रलोभन देकर गिरोह के लोग देह व्यापार में शामिल होने के लिए कहते थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement